अरबपति ने शेयर किए टिप्स: इंटरव्यू हो या मीटिंग, इन टिप्स को करें फॉलो, मिलेंगी कई बिजनेस डील

Utility News
डिंपल अलावाधी
Updated Jul 27, 2022 | 15:04 IST

एक अच्छी नौकरी ढूंढना आसान काम नहीं होता है। कई बार प्रयास करने के बाद भी हमें अपने लिए उचित नौकरी नहीं मिल पाती है।

Vedanta founder Anil Agarwal on success mantra
अरबपति ने बताया, 'ड्रेस और एड्रेस' है सक्सेस का मंत्र (Pic: iStock) 

नई दिल्ली। आजकल नई नौकरी ढूंढना आसान नहीं है। इंटरव्यू देते वक्त हम अक्सर कोई ना कोई गलती कर ही देते हैं। वहीं जिनके पास नौकरी है, वे अक्सर मीटिंग के दौरान कोई गलती कर बैठते हैं। लेकिन कुछ टिप्स ऐसी हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने बॉस के सामने अच्छा इम्प्रेशन बना सकते हैं। हाल ही में वेदांता (Vedanta) के फाउंडर और अरबपति अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) ने 'ड्रेस और एड्रेस' का सक्सेस मंत्र बताया था।

अवसर के हिसाब से सहं ढंग से हों तैयार
नौकरी ढूंढनी हो या किसी मीटिंग पर जाना हो, हर अवसर पर उचित कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है। प्रोफेशनल कपड़ों के साथ ही सही जगह पर सही समय पर पहुंचना भी महत्वपूर्ण है।

जिन लीडर्स ने वैश्विक व्यापार की दुनिया में खुद अपनी जगह बनाई है, उन सभी ने लाखों लोगों को काफी प्रेरित किया है। उन्होंने समय-समय पर युवाओं को दुनिया के प्रभावशाली लीडर्स में बदलने के लिए सफलता के मंत्र (Success Tips) शेयर किए हैं। वेदांता के संस्थापक अनिल अग्रवाल ने भी अपने लिंक्डइन (LinkedIn) अकाउंट में कुछ टिप्स शेयर किए हैं। 68 वर्षीय अनिल अग्रवाल ने अपनी सात वर्षीय पोती माही के साथ 'सिंड्रेला' पढ़ते हुए एक लंबी पोस्ट शेयर की, जिससे उन्हें मुंबई में अपने प्रारंभिक वर्षों का संघर्ष याद आ गया।

राइड ड्रेस एंड एड्रेस
उद्यमी ने कहा कि उन्होंने अपने 40 सालों के करियर में उनका हमेशा हमेशा सही 'ड्रेस एंड एड्रेस' मंत्र में रहा है। अग्रवाल ने कहा कि सही पोशाक से उनका मतलब है कि हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके कपड़े हमेशा साफ हों, जरूरी नहीं कि वे महंगे हों, लेकिन अलग दिखने के लिए साफ हों। आगे कारोबारी ने कहा कि उनके लिए 'सही एड्रेस' का मतलब दो चीजों से है- स्थान और सभी को अच्छे से संबोधित करना। अग्रवाल के अनुसार, हमें सबको हमेशा सम्मान के साथ संबोधित करना चाहिए, चाहे वह कोई भी हों। उन्होंने लिखा कि, 'ये दो शब्द बहुत आसान हैं, लेकिन मेरे लिए ये बहुत मायने रखते हैं।'

अगली खबर