Varanasi Encounter News: वाराणसी में जूस विक्रेता की हत्या करने वाले 2 शूटर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Varanasi Encounter News: शिवपुर के रहने वाले बुजुर्ग की हत्या के आरोपी दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार की देर रात शूटरों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो अपराधियों के पैर में गोली लगी, जिसके बाद वह भाग नहीं सके और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

Two shooters caught after encounter
एनकाउंटर बाद पकड़े गए दो शूटर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चार दिन पहले जूस बेचने वाले बालचंद चौधरी की हुई थी हत्या
  • कल देर रात पिसौर पुल के पास मुठभेड़ के बाद पकड़े गए दोनों शूटर
  • घायल अपराधियों का जिला अस्पताल में करवाया जा रहा इलाज

Varanasi Encounter News: चार दिन पहले शिवपुर में जूस बेचने वाले बालचंद चौधरी की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हत्या को अंजाम देने के दो आरोपी शूटरों को गुरुवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पिसौर पुल के पास क्राइम ब्रांच और शिवपुर पुलिस और दोनों अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस की गोली दोनों शूटरों के पैर में लगी और फिर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

फिलहाल जिला अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है। क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्विनी पांडेय का कहना है कि गुरुवार की शाम को सूचना मिली थी कि जूस विक्रेता बालचंद चौधरी की हत्या करने वाले शूटर पिसौर पुल से गुजरेंगे। इस सूचना के मिलते ही शिवपुर पुलिस और सिगरा पुलिस ने घेराबंदी की। 

रुकने का इशारा किया तो फोर्स पर की फायरिंग

पिसौर पुल पर जब पुलिस के जवानों ने बाइक सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया तो दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी फायरिंग की और दोनों घायल हो गए। शूटरों की पहचान गाजीपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत काशीराम कॉलोनी निवासी रेहान के रूप में की गई है। 

हत्या में संलिपत्ता स्वीकारी

दोनों शूटरों ने पुलिस को बताया कि जूस विक्रेता को घर में घुसकर उन लोगों ने ही गोली मारी थी। अब पुलिस गिरफ्तार रेहान और राशिद का आपराधिक इतिहास पता करने में जुटी है। शिवपुर के कादीपुर इंद्रपुरी खोरी शास्त्री धाम कॉलोनी निवासी बालचंद्र की हत्या के बाद पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। पुलिस के खिलाफ लोगों में आक्रोश बढ़ रहा था। व्यापारी वर्ग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे थे। इस दबाव में पुलिस लगातार शूटरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। इसके अलावा पुलिस खुफिया सूत्रों से अपराधियों का पता लगाने में जुटी थी। आखिरकार एक सूचना मिलने के बाद पुलिस को हत्या में शामिल दोनों शूटरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई। मुठभेड़ में सिगरा इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय, क्राइम ब्रांच से बृजेश मिश्रा, शक्तिधर पांडेय और अमित शुक्ला थे। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर