Varanasi Crime News: पुलिस ने पकड़ा कई जिलों में 24 मामले में वांछित मोस्ट वांटेड, सिर पर था पचास हजार का इनाम

Varanasi Crime News: भदोही पुलिस ने जौनपुर-भदोही रोड पर एक मुठभेड़ के बाद 50 हजार रुपये के इनामी अंतर जिला लुटेरे को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जबकि इस बदमाश के दो साथी मुठभेड़ के दौरान मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश पर राज्‍य के विभिन्न जिलों में 24 मामले दर्ज हैं।

prize crook arrested
मुठभेड़ के बाद 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गिरफ्तार बदमाश पर विभिन्‍न जिलों में दर्ज हैं 24 आपराधिक मामले
  • चौरी इलाके में एक ज्‍वेलरी व्यापारी के साथ लूटपाट का है मुख्‍य आरोपी
  • बदमाश को पकड़ने वाली पुलिस टीम को मिलेगा 75,000 रुपए का इनाम

Varanasi Crime News: भदोही पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने जौनपुर-भदोही रोड पर धौरहरा पुलिस चौकी के पास एक मुठभेड़ के बाद 50 हजार रुपये के इनामी अंतर जिला लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस बदमाश के दो साथी मुठभेड़ के दौरान मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश पर राज्‍य के विभिन्न जिलों में 24 मामले दर्ज हैं।

इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि जौनपुर-भदोही रोड पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान दो मोटरसाइकिलों पर बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के तीन लोग आते दिखे। पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद आरोपी भागने लगे, इसी दौरान एक मोटरसाइकिल सड़क पर फिसल कर गिर गई। इसके बाद भी बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग जारी रखी। इसके बाद पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की, जिसमें बदमाश के पैर में गोली लग गई।

बदमाश ज्‍वेलर व्‍यापारी लूट मामले का था मुख्‍य आरोपी

पुलिस ने पकड़े गए घायल बदमाश की पहचान वाराणसी के बड़ागांव इलाके के मोहम्मद एकराम के रूप में की है। इसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि उसके गिरोह ने 25 जून को भदोही के चौरी इलाके में एक ज्‍वेलरी व्यापारी के साथ लूटपाट की थी। इस मामले में यह मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड था। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश के पास से पिस्‍टल के साथ एक जिंदा कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की है। भदोही के एसपी डॉ. अनिल मुमर ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर और आजमगढ़ जिले में हत्या और लूट जैसे 24 संगीन मामलों में वांछित था। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं एसपी ने इस बदमाश को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 75,000 रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर