Varanasi Crime: वाराणसी में तंत्र मंत्र से बीमारी ठीक करने का दावा करता था बाबा, पुलिस पड़ी पीछे, फर्जी बाबा फरार

Varanasi Police: वाराणसी में एक तथाकथित बाबा ने कैंसर जैसी बीमारियों को तंत्र-मंत्र से ठीक करने का दावा किया था। इसके बाद आसपास ही नहीं अन्य राज्यों से लोगों की भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई। पुलिस ने बाबा और उसके सहयोगी को अफवाह न फैलाने की चेतावनी दी, फिर भी वह नहीं माने। पुलिस अब उनपर एफआईआर दर्ज कर उनकी तलाश कर रही है।

Varanasi Crime News
वाराणसी में हर बीमारी को ठीक करने का दावा करने वाले बाबा फरार, एफआईआर दर्ज   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कैंसर से लेकर हर तरह की बीमारी को तंत्र-मंत्र से ठीक करने का कर रहा था दावा
  • वाराणसी के रामनगर स्थित डोमरी गांव का है मामला
  • पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर बाबा और उसके सहयोगी की तलाश शुरू की

Varanasi News: वाराणसी के रामनगर स्थित डोमरी गांव में बिहार निवासी एक तथाकथित बाबा कैंसर से लेकर हर तरह की बीमारी को झाड़-फूंक के सहारे एकदम ठीक करने का दावा कर रहा था। इसके चलते उसके यहां सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। पुलिस ने तथाकथित बाबा और उसके सहयोगी को पहले समझाया कि वह अफवाह नहीं फैलाएं। लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी, जिसके बाद उनके खिलाफ रामनगर थाने में पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस की सख्ती की भनक लगने पर बाबा और उसका सहयोगी डोमरी गांव से फरार हो गए। बता दें कि पुलिस की दो टीमें बाबा और उसके सहयोगी की तलाश कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सूजाबाद के चौकी प्रभारी मोहम्मद सूफियान ने बताया है कि वह डोमरी गांव की ओर गश्त करने गए हुए थे गांव में उन्होंने देखा कि लाल बाबा मंदिर में भारी भीड़ एकत्रित हुई है। मंदिर जाने पर पता लगा कि राम भरोसे जो तथाकथित बाबा का सहयोगी है उसने वहां बिहार के कैमूर (भभुआ) के सिकंदरपुर निवासी बाबा मुकेश नोनिया को बुलाया है। बाबा मुकेश नोनिया भीड़ को संबोधित कर रहा था। वह दावा कर रहा था कि वह कोई भी बीमारी अपनी तंत्र-मंत्र के सहारे ठीक कर सकता है। इसके साथ गूंगेपन, बहरेपन, किसी भी तरह की विकलांगता और भूत-प्रेत से पीड़ित लोगों को भी वह अपनी झाड़-फूंक से बिल्कुल ठीक कर सकता है।

अन्य राज्यों से पहुंचे थे लोग

बता दें की चौकी प्रभारी मोहम्मद सूफियान ने बताया है कि उन्होंने भीड़ में शामिल लोगों से पूछा तो पता लगा कि स्थानीय लोगों के साथ ही वहां मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड राज्य से भी लोग आए हुए थे। उन्होंने लोगों को समझाया भी कि किसी भी बीमारी का इलाज कोई तांत्रिक नहीं कर सकता है। लेकिन, उनकी बात को कोई सुनने को तैयार ही नहीं था। हालांकि किसी तरह से उन्होंने मंदिर से भीड़ को हटा दिया।

पुलिस को है बाबा और उसके सहयोगी की तलाश

चौकी प्रभारी मोहम्मद सूफियान ने बताया है कि बाबा मुकेश नोनिया और उसके सहयोगी राम भरोसे की ओर से इस तरह से भीड़ जुटाए जाने से कोई अप्रिय घटना घट सकती है। इसलिए उन्होंने दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए रामनगर थाने में तहरीर दी। उधर इस संबंध में रामनगर थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने कहा कि तथाकथित बाबा और उसके सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर