वाराणसी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से गंगा में सैर कर रहे चार युवक डूबे, तीन शव निकाले, एक की तलाश जारी

Varanasi news: वाराणसी में नाव की सवारी के लिए बैठे 6 टूरिस्ट अचानक नौका पलटने से गंगा में गिर गए। इनमें दो को नाविकों ने बचा लिया लेकिन चार लोग पानी में डूब गए। तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। एक की तलाश जारी है।

 Varanasi ganga river
वाराणसी में नाव पलटने से गंगा में चार युवक डूबे  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • वाराणसी में नाव डूबने से हुआ बड़ा हादसा
  • नाव में सवार चार लोग डूबे, तीन के शव मिले
  • एक युवक की तलाश अभी की जा रही है

Varanasi Accident: यूपी की धर्मनगरी वाराणसी से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां गंगा नदी में सवारियों से भरी एक नाव पलट गई। बताया जा रहा है है कि नाव में 6 लोग सवार थे जिनमें चार लोग डूब गए। इनमें तीन लोगों के शव को निकाला जा चुका है और एक युवक की तलाश की जा रही है। हादसा इतना भयानक था कि पूरे वाराणसी में हड़कंप मच गया। मौके पर एनडीआरएफ की टीम ने पुलिस की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था। फिलहाल टीम बाकी एक युवक को ढूंढने में जुटी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि जनपद वाराणसी में नाव डूबने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने व घायलों के समुचित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

फिरोजाबाद के थे युवक 

बताया जा रहा है कि, जो युवक नाव में सवार थे वो फिरोजाबाद जिले के रहने वाले थे जो वाराणसी घूमने आए थे। नौकायन के दौरान अस्सी घाट के बगल में स्थित प्रभु घाट के सामने गंगा के उस पार इलाके में अचानक नाव पलट गई और सभी 6 लोग पानी में गिर गए। इनमें पवन और केशव नाम के दो युवकों को तो बचा लिया गया लेकिन अनस, सनी, इमामुद्दीन और संजय नाम के चार युवक डूब गए। 

आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस और एनडीआरएफ की टीम को दी गई। टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और करीब दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद तीन लोगों के शवों को बाहर निकाल लिए। हालांकि, एक युवक की तलाश जारी है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर