Varanasi Non-stop Bus Services : वाराणसी से संचालित होंगी नॉन स्टॉप बसें, तैयारी में जुटे अधिकारी

Varanasi Non-stop Bus Services : वाराणसी के कैंट रोडवेज से पूर्वांचल के अन्य जिलो में नॉन स्टॉप बसें चलाने की तैयारी है। इससे लंबी दूरी के यात्रियों को सुविधा और सुगमता मिलेगी। यूपी रोडवेज इसके लिए खाका तैयार करेगा।

Uttar Pradesh Transport
वाराणसी के कैंट रोडवेज से चलेंगी नॉन स्टॉप बसें  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ मुख्यालय से मिले आदेश के बाद अधिकारी तैयारी में
  • पूर्वांचल के सभी जिलों में होगा संचालन
  • वाराणसी परिक्षेत्र के आठों डिपो से खाका तैयार करने को कहा गया

Varanasi Non-stop Bus Services : उत्तर प्रदेश परिवहन वाराणसी के लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। इस पहल की पूर्वांचल के अन्य जिलों को भी लाभ मिलेगा। यूपी रोडवेज यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द ही नॉन स्टॉप बसें संचालित होंगी। लखनऊ मुख्यालय से आए आदेश के बाद निगम के अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। लंबी दूरी और यात्रियों के ज्यादा दबाव वाले रूटों पर मंथन शुरू कर दिया गया है।

जिस रूट पर होगा यात्रियों का दबाव उस पर चलेंगी बसें

वाराणसी परिक्षेत्र के आठों डिपो से पूर्वांचल भर के जिलों में लंबी दूरी के रूट पर नॉन स्टॉप बसों का संचालन होगा। वहीं जिन रूटों पर यात्रियों का दबाव अधिक होगा, उन रूटों पर भी बसें चलाई जाएंगी। कैंट रोडवेज बस स्टेशन से लखनऊ, कानपुर, आगरा, गोरखपुर, शक्तिनगर आदि रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा।

निगरानी के लिए टीमें होगी गठित

इसके लिए परिक्षेत्र के सभी आठों डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों से एक सप्ताह के अंदर खाका तैयार करने को कहा गया है। नॉन स्टॉप सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों को समय की बचत होगी। साथ ही बसें अंतिम पड़ाव से पहले मार्ग के बीच में कहीं भी नहीं रोकी जाएंगी। इसकी निगरानी के लिए भी टीमें गठित की जाएंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक वाराणसी परिक्षेत्र केके तिवारी ने कहा कि, वाराणसी परिक्षेत्र से नॉन स्टॉप बसें संचालित किए जाने की तैयारी है। सभी आठों डिपो से खाका तैयार कर भेजने को कहा गया है। लंबी दूरी और ज्यादा दबाव वाले रूटों पर मंथन किया जा रहा है।

यात्रियों को मिलेगा लाभ

वाराणसी से पूर्वांचल के अन्य जिलों में सफर करने वाले यात्रियों को इस पहल का लाभ मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा में समय की भी बचत होगी। यात्रा में सुविधा और सुगमता होगी। जल्द ही इस कवायद का खाका तैयार कर इसको धरातल पर उतारा जाना है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर