Varanasi Airport News: वाराणसी में एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन पकड़ा गया 1.21 करोड़ का सोना, ऐसे ला रहा था सोना

Varanasi Gold Smuggling News: वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भारी मात्रा में सोना पकड़ा गया है। कस्टम विभाग ने 1 करोड़ 21 लाख का सोना जब्त किया है। पकड़ा गया आरोपी बड़े शातिर तरीके से छिपा कर गोल्ड लाया था। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Varanasi Crime News
वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 1.21 करोड़ का सोना, आरोपी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कस्टम विभाग ने लगातार दूसरे दिन की बड़ी कार्रवाई
  • शारजाह की फ्लाइट से वाराणसी आया था पकड़ा गया आरोपी
  • पकड़े गए सोने का वजन 2332.800 ग्राम

Varanasi Crime: वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शारजाह से आये यात्री की पर्सनल चेकिंग के दौरान कस्टम विभाग के अधिकारीयों ने 1 करोड़ 21 लाख का सोना पकड़ लिया है। पकड़ा गया व्यक्ति सोने को क्यूब के शेप में ढालकर काले टेप से रैप कर पैंट की जेब में रखकर शारजाह से वाराणसी फ्लाइट से पहुंचा था। पकड़े गए गोल्ड का कुल वजन 2332.800 ग्राम है। बता दें कि, फिलहाल पकड़े गए यात्री को गिरफ्तार करते हुए विशेष सीजीएम आर्थिक अपराध के समक्ष पेश करने की अग्रिम कार्रवाई चल रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि, कस्टम विभाग की टीम ने इससे पहले भी 18 लाख 17 हजार 400 रुपये का सोना वाराणसी एयरपोर्ट से पकड़ा था। आरोपी बरेली का दर्जी था। कस्टम टीम ने 350 ग्राम सोना उसके पास मिले तीन ट्रॉली बैगों से बरामद किया था। जिसके बाद कस्टम विभाग को  गोल्ड पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

मिली जानकारी के अनुसार, इस सम्बन्ध में कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि, शारजाह से वाराणसी फ्लाइट संख्या आईएक्स184 पहुंची तो यात्रियों की कस्टम चेकिंग शुरू की गई। इस चेकिंग दौरान एक यात्री के पास से कुछ क्यूब बरामद हुए जिनपर काला टेप चढ़ाया हुआ था। उस सम्बन्ध में उससे जानकारी ली गयी तो वह कुछ बताने में असमर्थ नजर आने लगा। कस्टम विभाग ने संदेह होने पर बाद में उसकी चेकिंग की तो वह सोना निकला जिन्हे क्यूब के आकार में ढाला गया था। 

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद शुरू हुई पूछताछ

जानकारी के लिए बता दें कि, यात्री के पास से 20 क्यूब मिले हैं। सोन के क्यूब का कुल वजन 2332.800 ग्राम है। बता दें कि, इंटरनेशनल मार्केट में उसकी कीमत 1 करोड़ 21 लाख 30 हजार 560 रुपये बताई जा रही है। सभी क्यूब पर मार्का ARG UAE 10 TOLAS 999.0 लिखा हुआ था। फिलहाल आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। कस्टम विभाग के अधिकारी मामले में उससे पूछताछ कर रहे हैं। बता दें कि, इससे पहले को ही शारजाह से पहुंचे बरेली के एक दर्जी के ट्रेवल बैग में सोना पकड़ा गया था।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर