हम साथ जिएंगे-साथ मरेंगे बोलकर प्रेमी जोड़े ने वाराणसी पुलिस से लगाई शादी करवाने की गुहार, फिर हुआ ये

Varanasi News: वाराणसी जनपद में खाकी की दरियादिली का एक अजीब वाकया सामने आया है। जहां सिंधोरा थाने में अपराधियों की चीखों की जगह शहनाई की गूंज सुनाई पड़ी। घर से भागे प्रेमी युगल अमन व सरिता के परिजन उनकी जिद के आगे झुक गए व थाने में ही दोनों की शादी करवा दी।

Varanasi News
वाराणसी में प्रेमी जोड़े की जिद, साथ ही रहेंगे—कुछ भी कर लो  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अमन को गांव मरूई की सरिता अपना दिल दे बैठी
  • परिजनों ने प्रेमी युगल से समझाइश की, मगर दोनों अपनी जिद पर अड़े रहे
  • अमन व सरिता का विवाह थाने में ही संपन्न करवा दिया गया

Varanasi News: भगवान शिव की नगरी वाराणसी जनपद में खाकी की दरियादिली का एक अजीब वाकया सामने आया है। जहां सिंधोरा थाने में अपराधियों की चीखों की जगह शहनाई की गूंज सुनाई पड़ी। दरअसल गांव भरतपुर के अमन को गांव मरूई की सरिता अपना दिल दे बैठी। इश्क परवान चढ़ा तो दोनों ने अपना प्यार परिणय सूत्र में पिरोने का फैसला किया। इसके लिए दोनों ने अपने घर को अलविदा कह दिया। बाद में दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इसके बाद  दोनों के परिजनों को थाने बुलाया गया।

परिजनों ने प्रेमी युगल से समझाइश की, मगर दोनों अपनी जिद पर अड़े रहे। सारा माजरा देखकर पुलिस भी हैरान हो गई। प्रेमी युगल ने घरवालों को साफ - साफ कह दिया कि वे इस जन्म में साथ जिएंगे-साथ मरेंगे। उनकी जिद के आगे सभी झुक गए। तनाव शादी की खुशियों में बदल गया। अमन व सरिता का विवाह थाने में ही संपन्न करवा दिया गया। जिसकी साक्षी बनीं खुद खाकी। थाने में मिठाईयां बांटी गई व नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया गया। अब इलाके में इस बात की चर्चा परवान पर है, वहीं पुलिस की तारीफ भी। 

युवती के परिजनों ने करवाया था मामला दर्ज

दोनों प्रेमी युगल के घर से फरार होने के बाद सरिता के परिजनों ने सिंधोरा थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। इसके बाद युवक-युवती की तलाश में जुटी पुलिस ने दोनों को दस्तेयाब कर लिया। इसके बाद एसएचओ वैद्यनाथ सिंह ने युवती के परिजनों को सूचना दी। वहीं पुलिस को पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे बालिग हैं और अपनी मर्जी से शादी करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि वे एक दूजे से बेइंतहा प्यार करते हैं। दोनों एक समाज के नहीं है, इसलिए परिवार के लोग रिश्ते से नाखुश हैं। 

दारोगा की तरकीब से सुलझा मामला

एसएचओ वैद्यनाथ सिंह ने बताया कि दोनों के परिजनों ने काफी समझाइश की मगर प्रेमी युगल टस से मस ना हुए। वे अपनी शादी की जिद्द पर अडिग रहे। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर भी साथ जीने-मरने की कसमें खाई। एसएचओ ने बताया कि बेटी की जिद के आगे उसके परिजन तो मान गए। परंतु लड़के वाले शादी को लेकर नहीं माने। इसके बाद जब लड़की के परिजनों की ओर से मामला दर्ज करवाने के बाद नियमानुसार लड़के पर कार्रवाई की बात कही गई तो अमन के परिजन भी मान गए। इसके बाद दोनों की थाने में ही शादी करवाई व सभी को खुशी-खुशी विदा किया गया। 
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर