BHU:बीएचयू के लापता विद्यार्थी के मामले में वाराणसी जिला प्रशासन को नोटिस 

बीएचयू के एक विद्यार्थी के लापता होने से जुड़े मामले को लेकर वाराणसी के जिलाधिकारी और एसएसपी को बुधवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने नोटिस जारी किया।

Notice issued to the district administration of Varanasi in the case of missing students of BHU
इस मामले की अगली सुनवाई 25 अगस्त को होगी 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने वाराणसी से बीएचयू के एक विद्यार्थी के लापता होने से जुड़े मामले को लेकर मुख्य न्यायाधीश को भेजी एक पत्र याचिका को संज्ञान में लेते हुए वाराणसी के जिलाधिकारी और एसएसपी को बुधवार को नोटिस जारी किया। मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति समित गोपाल की खंडपीठ ने सरकारी वकील को इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख तक एक जवाबी हलफनामा दाखिल करने को कहा। मामले की अगली सुनवाई 25 अगस्त को होगी।

खंडपीठ ने अधिवक्ता सौरभ तिवारी द्वारा लिखे गए पत्र को संज्ञान में लेते हुए यह आदेश पारित किया। सौरभ तिवारी ने अपने पत्र में लापता विद्यार्थी के पिता की व्यथा का उल्लेख किया है जो 12 फरवरी, 2020 से अपने बेटे शिव कुमार त्रिवेदी से संपर्क स्थापित करने में विफल रहे हैं। शिव कुमार त्रिवेदी बीएचयू में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है।

पत्र में दिए गए विवरण के मुताबिक, शिव कुमार त्रिवेदी को बीएचयू के एमपी थिएटर ग्राउंड से कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा 12 फरवरी, 2020 को उठाया गया और लंका पुलिस थाने ले जाया गया था। तब से शिव कुमार लापता है। उनके पिता ने वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कई बार शिकायत की, लेकिन सब बेकार रहा।पत्र में आरोप लगाया गया है कि त्रिवेदी के एक साथी द्वारा 112 नंबर पर फोन करने के बाद त्रिवेदी को उठाया गया था। 

त्रिवेदी के साथी ने फोन पर बताया था कि त्रिवेदी थिएटर ग्राउंड पर बेसुध पड़ा है। हालांकि, पुलिस इस बात से इनकार करती रही है कि त्रिवेदी लंका थाना पर था, लेकिन डायल 112 के कॉल का विवरण सामने आने पर पुलिस ने अब स्वीकारा है कि त्रिवेदी 12 फरवरी की रात लंका थाने पर था। हालांकि, उसने लापता विद्यार्थी का और कोई ब्योरा नहीं दिया है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर