Varanasi Bus App Launch: अब मोबाइल पर मिलेगी रोडवेज बसों की लोकेशन, वाराणसी में चल रहा एप का ट्रायल

Varanasi Bus App Launch: उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को अब 'चलो एप' पर रोडवेज बसों की लोकेशन मिलेगी। फिलहाल वाराणसी में इस एप पर ट्रायल चल रहा है।

Varanasi Bus Chalo App Launch
अब चलो एप से मिलेगी रोडवेज बस यात्रियों को सुविधा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अब मोबाइल एप पर मिलेगा रोडवेज और सिटी बस से जुड़ा हर अपडेट
  • 'चलो एप' पर यात्रियों को मिलेगी हर जानकारी
  • कई जिलों में लागू करने की चल रही तैयारी

Varanasi Bus App Launch:  वाराणसी से चलने वाली सिटी बस और रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें बस स्टैंड पर लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। परिवहन निगम महानगरों से संचालन होने वाली सिटी व रोडवेज बसों के लिए 'चलो एप' लाॅन्च करने जा रहा है। इससे बस यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। लोकेशन देखने के साथ ही यात्रा के दौरान होने वाली परेशानी और शिकायत भी एप के माध्यम से यात्री दर्ज कर सकेंगे। निगम की ओर इसकी शुरूआत कई जिलों में लागू की जाने की तैयारी चल रही है।

वाराणसी के अलावा अन्य 13 जिलों में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, मेरठ, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, अलीगढ़, गाजियाबाद व गोरखपुर के यात्री अपने मोबाइल पर चलो एप के माध्यम से सभी जानकारी हासिल कर सकेंगे। 

ईटीएम में सभी जानकारियों की फीडिंग का कार्य तेजी पर
वाराणसी परिक्षेत्र क्षेत्रीय प्रबंधक के के तिवारी ने बताया कि, अभी एप पर ट्रायल चल रहा है। नई इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) आने के बाद एप लाॅन्च किया जाएगा। 'चलो एप' की तरफ से मशीन में बस का रूट, किराया, लोकेशन, बस नंबर समेत सभी जरूरी जानकारियों की फीडिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है। महीने के अंत तक यात्रियों को इस सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। 'चलो एप' की ओर से बस का किराया, लोकेशन, बस नंबर समेत सभी जरूरी सूचनाएं प्राप्त की जा सकेंगी। एप के शुरू होते ही यात्रियों को मोबाइल पर ही सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। यानि की यात्री कुछ सेकेंड में ही अपने मोबाइल फोन पर सभी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

नगरीय परिवहन निदेशालय और चलो एप के बीच हुआ एमओयू 
आपको बता दें कि, 'चलो एप' पर बस की लोकेशन और बस कितनी देर में पहुंचेगी, इसके अलावा रूट से जुड़ी तमाम जानकारी मिलेगी। गौरतलब है कि, नगरीय परिवहन निदेशालय ने चलो एप के साथ मार्च में एक एमओयू साइन किया था। इस एमओयू के तहत 14 जिलों की करीब 1,500 बसें चलो एप से जुड़ेंगी। मई महीने के अंत तक यात्रियों को इस सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर