ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष ने कान पकड़कर क्यों मांगी माफी? 

 ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने माफी मांगी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि हम आदि विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग से माफी मांगेंगे क्योंकि वह 300 साल से गंदगी में पड़े हुए थे। जो हमारी रक्षा करते हैं हम उनकी रक्षा नहीं कर पाए।

President of Gyanvapi mukti andolan apologizes to lord vishweshwar
ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष ने कान पकड़कर मांगी माफी। 

Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने माफी मांगी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि हम आदि विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग से माफी मांगेंगे क्योंकि वह 300 साल से गंदगी में पड़े हुए थे। जो हमारी रक्षा करते हैं हम उनकी रक्षा नहीं कर पाए। हम लोग इस पाप के भागी हैं। हम पूरी काशी की जनता की तरफ से बाबा भोलेनाथ माफी मांगते हैं। हमें उम्मीद है कि बाबा माफ कर देंगे। बता दें कि कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे हुआ है। इस सर्वे में शिवलिंग मिलने की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस शिवलिंग की सुरक्षा करने का आदेश दिया है। ज्ञानवापी मस्जिद विवाद की सुनवाई अब वाराणसी की जिला अदालत में हो रही है। सोमवार को जिला जज ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद अपना फैसला मंगलवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया। मंगलवार को एक बार फिर इस मामले की सुनवाई हुई। 

आर्डर 7 के नियम 11 के तहत सुनवाई चाहता है मुस्लिम पक्ष
सोमवार की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष ने कहा कि सुनवाई आर्डर 7 के नियम 11 के तहत होनी चाहिए। इस पर हिंदू पक्ष ने कहा कि वह पहले मस्जिद में हुए सर्वे का वीडियो एवं फुटेज देखना चाहेगा। इसके बाद इस पर सुनवाई होनी चाहिए। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा कि कोर्ट में आज की सुनवाई पूरी हुई। जज ने सुनवाई पूरी करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। हमने सीडी और तस्वीरें देखने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है। मुस्लिम पक्ष के वकील अभयनाथ ने कहा कि हमने आर्डर 7 के नियम 11 के तहत सुनवाई करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने इसके तहत सुनवाई करने का आदेश दिया है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर