UP Highway Accident News: हाईवे पर दौड़ते ट्रेलर का हुआ ब्रेक फेल, दूसरे ट्रकों से टकराया, दो की हुई मौत

UP Highway Accident News: मिर्जापुर-रीवा हाईवे पर ट्रक और ट्रेलर की जोरदार टक्कर से इतना बड़ा हादसा हुआ कि दो लोगों की जान चली गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Accident due to brake failure of trailer
ट्रेलर का ब्रेक फेल होने से हादसा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मिर्जापुर-रीवा हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा
  • ट्रक और ट्रेलर में हुई जोरदार भिड़ंत
  • ट्रेलर के ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा

UP Highway Accident News: मिर्जापुर-रीवा नेशनल हाईवे पर बुधवार रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया जिसमें दो लोगों की जान चली गई। दरअसल, रात के समय ब्रेक फेल होने के बाद एक अनियंत्रित ट्रेलर ने ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी, जिस वजह से दोनों ही वाहन पलट गए। हादसे की चपेट में एक पास खड़ा अन्य ट्रक भी आ गया जिसके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हादसे में ट्रेलर का ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।  

मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के रीवा जिले का व्यौहारी निवासी ट्रक चालक रुद्र पटेल सीमेंट के कट्टे लेकर मिर्जापुर की ओर आ रहा था। रात के समय जब ट्रक घाटी से नीचे उतर रहा था तो उस समय उसके पीछे चल रहे एक ट्रेलर के अचानक ब्रेक फेल हो गए। उस ट्रेलर में लोहे के पाइप लदे हुए थे। बैलेंस खोते ही ट्रेलर अपने आगे चल रहे ट्रक से भिड़ गया। वहीं टक्कर होने की वजह से ट्रेलर में लदा हुआ लोहे का पाइप, पास में खड़े एक ट्रक पर गिर गया। 

मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे

हादसे में ना शामिल होकर भी ट्रक के ड्राइवर गिरधर प्रसाद को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। वहीं ट्रेलर का ड्राइवर कुलदीप सिंह भी हादसे में घायल हो गया, जिसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां जाते-जाते ही उसने दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। पुलिस ने दोनों मृत ड्राइवरों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही हाइवे आवागमन के लिए साफ कराया।

ट्रक ड्राइवर की दर्दनाक मौत

चौकी प्रभारी ड्रमंडगंज रामबहादुर राय ने बताया कि जब ट्रक और ट्रेलर की जोरदार टक्कर हुई तो ट्रेलर पर लदा पाइप घाटी के नीचे गिर गया। इसकी चपेट में आकर घाटी में सड़क किनारे खड़े एक अन्य ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि ट्रेलर के ड्राइवर की अस्पताल पहुंचाते हुए मृत्यु हो गई। पुलिस ने दोनों के परिवारों को सूचना दे दी है। पोस्टमार्टम के बाद शवों को सौंप दिया जाएगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर