आईएसआई एजेंट केस : एनआईए ने आरोपी राशिद के ठिकानों की ली तलाशी

NIA conducts searches in ISI agent case : आईएसआई एजेंट केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मामले में आरोपी मोहम्मद राशिद के वाराणसी एवं चंदौली स्थित आवासों की तलाशी ली है।

Uttar Pradesh: NIA conducts searches in ISI agent case
आईएसआई एजेंट केस में एनआईए ने शिकंजा कसा। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI

वाराणसी : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कहा कि आईएसआई एजेंट केस की जांच के सिलसिले में उसने आरोपी मोहम्मद राशिद के चंदौली एवं वाराणसी जिलों में स्थित उसके आवासीय ठिकानों की तलाशी ली है। एनआईए ने अपने एक बयान में कहा है कि मोहम्मद राशिद के खिलाफ गत छह अप्रैल को आईपीसी की धारा 123 और यूए (पी) कानून की धाराओं 13, 17 एवं 18 के तहत केस दर्ज हुआ। 

जांच एजेंसी ने अपने बयान में कहा, 'जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी राशिद पाकिस्तान में आईएसआई/रक्षा से जुड़े अपने आकाओं के साथ संपर्क में था। राशिद ने पाकिस्तान की दो बार यात्रा की है। जांच में पाया गया कि वह भारत की संवेदनशील जगहों की तस्वीरें एवं जानकारियां पाकिस्तान भेज रहा था।'

जांच एजेंसी का कहना है कि तलाशी के दौरान उसके ठिकाने से एक मोबाइल फोन और आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। इन सामग्रियों को जब्त कर लिया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है। 
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर