Attack on Varanasi Power Team: वाराणसी में बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, कर्मियों ने थाने का किया घेराव

Varanasi Electricity Department : वाराणसी में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने के दौरान कर्मचारियों पर हमला कर दिया गया है। बिजली चोरी के आरोप में कनेक्शन काटने पहुंची विभागीय टीम को स्थानीय लोगों ने पीटा। इसमें संविदा लाइनमैन घायल हो गया है। विरोध में बिजली कर्मियों ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Consumer attacked the team of electricity department
बिजली विभाग की टीम पर उपभोक्ता ने किया हमला  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • संविदा लाइनमैन शिवशंकर सिंह हमले में हुए घायल
  • बिजली कर्मियों ने राजतालाब थाने का किया घेराव
  • काशीपुर उपकेंद्र के तहत भद्रासी गांव में टीम के ऊपर हुआ हमला

Varanasi Police: बिजली विभाग की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया है। इसमें संविदा पर बहाल लाइनमैन घायल हो गया। इससे आक्रोशित बिजली कर्मियों ने थाने का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, बिजली विभाग द्वारा काशीपुर उपकेंद्र के तहत भद्रासी गांव में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान उपभोक्ता लालजी यादव द्वारा बाइपास करके बिजली चोरी करते पाए गए, जिस पर अभियंता के निर्देश पर संविदा लाइनमैन उपभोक्ता शिव शंकर सिंह का बिजली कनेक्शन काटने लगे। 

इस पर शिव शंकर एवं उसके परिवार के अन्य लोग बिजली कर्मी को गालियां देने लगे। लाइनमैन द्वारा विरोध जताए जाने पर उसने मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं अभियंता का मोबाइल भी छीनकर तोड़ दिया। मारपीट में लाइनमैन को काफी चोट आईं हैं। 

बिजली कर्मियों का फूटा गुस्सा

लाइनमैन के साथ मारपीट और अभियंता के साथ बदसलूकी से बिजली कर्मियों का आक्रोश फूट पड़ा। सभी काम बंद करके राजा तालाब पुलिस स्टेशन पहुंच गए। यहां बिजली चोरी एवं मारपीट के आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। घंटों तक बिजली कर्मी थाने में ही जमे रहे। इसके बाद विद्युत मजदूर संगठन के पूर्वांचल संयोजक वेद प्रकाश राय एवं संगठन के मंडल सचिव अरविंद कुमार यादव ने एसडीओ से कॉल पर संपर्क साधा। वेद प्रकाश ने कहा कि घटना को लेकर मुख्य अभियंता को जानकारी दे दी गई है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। 

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर लोगों का मनोबल बढ़ता है

बिजली कर्मियों ने विभागीय अधिकारियों और पुलिस वालों को आंदोलन की चेतावनी दी है। इन लोगों ने कहा कि आरोपी की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी नहीं हुई तो कर्मचारी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे। इसके लिए पुलिस विभाग जिम्मेदार होगा। कर्मचारियों को कहना है कि इस तरह घटनाओं में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर लोगों का मनोबल बढ़ता है। लोग बिजली कर्मियों के साथ बुरा व्यवहार और मारपीट करते हैं। ऐसे में इस तरह के लोगों की तत्काल गिरफ्तारी होनी जरूरी है। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर