Varanasi Electricity : वाराणसी में बिजली चेकिंग अभियान, नहीं किया बिल जमा तो कट सकता है आपका कनेक्शन

Varanasi Electricity: वाराणसी में अगर आपने बिल जमा नहीं किया है तो जल्द ही बिजली विभाग आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। अब बिजली बिल भुगतान नहीं करने वालों का कनेक्शन काटा जा सकता है।

Varanasi Electricity Bill
अभियान चलाकर बिजली बिल की वसूली की जा रही 
मुख्य बातें
  • बिजली का बिल नहीं भरा है तो अब कट सकता है कनेक्शन 
  • वाराणसी बिजली विभाग के चलाया चेकिंग अभियान
  • गर्मी में लाइट कटने से बचना है समय से कीजिए भुगतान

Varanasi Electricity: गर्मी के दौरान कई लोगों की परेशान बढ़ सकती है। उनकी एक गलती पर उनका बिजली कनेक्शन कट सकता है। यदि आपका बिजली कनेक्शन कटा तो आपके लिए गर्मी में परेशानी हो सकती है। इसके लिए बिजली कंपनी ने भी अपनी टीम बनाकर सड़क पर उतार दी है। दरअसल इन दिनों शहर के कई घरेलू एवं व्यवसायिक बिजली उपभोक्ता प्रति माह बिजली के बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं।

जिस कारण बकाया बिल की राशि में बढ़कर कई  करोड़ रुपए हो गई है। अब बकाया वसूलने वाराणसी क्षेत्र विद्युत मंडल ने इस महीने विशेष वसूली अभियान चलाएगी। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों से कहा कि इस महीने बकाया बिल जमा नहीं किया, तो अंधेरे में रहने को तैयार रहे। सीधे कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

18 लोगों की काटी गयी बिजली

बिजली विभाग द्वारा लाईन लास को कम करने के उद्देश्य से बिजली चेकिंग का अभियान चलाया गया। जिसमें भिखारीपुर ग्राम में चालीस परिवारों की बिजली चेकिंग की गई। जिसमें 18 लोगों का बिजली बिल बकाये होने के कारण बिजली काटी गयी। सात लोगों को बिजली चोरी के आरोप में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया गया। बिजली बिल बकाये के मद में 35 हजार रुपये की वसूली की गई। इस संबंध में उप खंड अधिकारी डी.के. पांडेय ने बताया कि इस तरह का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है ताकि लाईन लास को रोका जा सके और राजस्व वसूली में भी बढ़ोत्तरी हो सके। इस मौके पर जेई लालव्रत प्रजापति,लाईन मैन अब्दुल राशिद सहित कई कर्मचारी शामिल रहे।

अभियान चलाकर बिजली बिल की वसूली की जा रही

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिल बकाएदारों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। लोहट व नदेसर क्षेत्र में बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा एक अभियान चलाकर बिजली बिल की वसूली की जा रही है। वहीं बिजली का बिल भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन भी काटा जा रहा है। इसी कड़ी में कुआर  बाजार में बिजली विभाग के एसडीओ कोमल कुमारी तथा सिकटी बाजार में कनीय अभियंता विमल कुमार साहा के नेतृत्व में विशेष अभियान चलाकर कई बकाएदारों का बिजली कनेक्शन काटा गया। इस दरम्यान कई बिजली उपभोक्ताओं से पुराने बिजली बिल की वसूली भी की गई। इसकी जानकारी देते हुए कनीय अभियंता ने बताया कि बिजली विभाग की टीम द्वारा पिछले एक सप्ताह से विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

60 हजार रुपए की वसूल की गई

बुधवार को कुड़ी में करीब आधा दर्जन लोगों का बिजली कनेक्शन काटा गया तथा 40 हजार की वसूली की गई। साथ हीं बड़ागांव मे बिजली बिल जमा नहीं करनेवाले 10 उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा गया। तथा 60 हजार रुपए की बकाया राशि वसूल की गई। अभियान के दौरान बिजली विभाग की एसडीओ ने बताया कि अवैध रूप से बिजली जलाने वाले लोगों पर केस भी दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील कर कहा कि जिनका भी बिजली बिल बकाया है वे अतिशीघ्र अपना बकाया बिल जमा कर दें। जिनका भी कनेक्शन काटा गया है वे आरसी-डीसी कटवाने के बाद ही फिर अपना कनेक्शन जुड़वा सकते हैं।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर