Varanasi Gold Smuggling: यहां छुपा कर लाया था गोल्ड, पकड़ में आया तो अधिकारी भी चौंके, ऐसे हुआ शक

Varanasi Gold Smuggling: शारजाह से आई एक फ्लाइट में वाराणासी एयरपोर्ट पर एक शख्स से करीब 34 लाख का गोल्ड बरामद किया गया है। पकड़े गए गोल्ड का वजन 671.9 ग्राम है। आरोपी यह गोल्ड तरल बनाकर कैप्सूल में भरकर अपने प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया था।

Varanasi Gold Smuggling
वाराणसी के एयरपोर्ट पर विभाग ने पकड़ा 34 लाख का गोल्ड  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी गोल्ड को तरल बनाकर कैप्सूल में भरकर अपने प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया था
  • एयरपोर्ट पर एक शख्स से करीब 34 लाख 46 हजार का गोल्ड किया गया बरामद
  • पकड़े गए गोल्ड का वजन 671.9 ग्राम

Varanasi Gold Smuggling: वाराणसी  हवाई अड्डे पर दो दिन के भीतर ही कस्टम विभाग ने गोल्ड तस्करी का बड़ा मामला पकड़ा है। यूएई के शारजाह से आई एक फ्लाइट में वाराणासी एयरपोर्ट पर एक शख्स से करीब 34 लाख 46 हजार का गोल्ड बरामद किया है। अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए गोल्ड का वजन 671.9 ग्राम है। आरोपी यह गोल्ड तरल बनाकर कैप्सूल में भरकर अपने प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया था।

इसके बाद आरोपी को गोल्ड तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। अब कस्टम विभाग के अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर पूरे मामले की जानकारी जुटा रहे हैं। आपको बता दें कि, एयरपोर्ट पर गत तीन दिनों में तस्करी के जरिए लाए गए गोल्ड पकड़ने की यह दूसरी बड़ी कार्यवाही है। इससे पहले कस्टम विभाग की ओर से 29 अगस्त को एक पैसेंजर से 9 लाख 16 हजार रुपए कीमत का 176.20 ग्राम गोल्ड बरामद कर जब्त किया था। 

टेढ़ी चाल से खुली पोल

एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क वाराणसी के असिस्टेंट कमिश्नर प्रदीप कुमार सिंह के मुताबिक शारजाह की फ्लाइट से एयरपोर्ट पर उतरे एक शख्स को देख तो वह ठीक से नहीं चल पा रहा था। उसे चलने में तकलीफ हो रही थी। इसके बाद उसकी जांच की गई तो हैरान करने वाला मामला सामने आया। पैसेंजर की पहचान बुलंदशहर जनपद के गांव गुलाओठी के रहने वाले अकरम के तौर पर हुई। आरोपी को बुलाकर उसकी असहजता का कारण पूछा तो वह घबरा गया और अधिकारियों को गुमराह करने लगा। इसके बाद शक के आधार पर उसका स्कैन किया तो तस्वीरों में बॉडी में मेटल जैसा कुछ नजर आया। इसके बाद उसे बॉडी से छिपाकर लाया गया गोल्ड निकालने के लिए कहा गया। आरोपी कैप्सूल में गोल्ड को तरल के रूप मेंं भरकर अपने प्राइवेट बॉडी पार्ट में छिपाकर लाया था। सहायक आयुक्त के मुताबिक इसके बाद मौके पर मौजूद विभाग के अधीक्षक राजीव केआर सिंह, इंस्पेक्टर रितेश नरसिंघानी और विनोद कुमार उसे पूछताछ के लिए विभाग के दफ्तर ले आए। अधिकारी अब इस बात का पता लगा रहे हैं कि, आखिर इस तरह से आरोपी को गोल्ड किसने दिया। वाराणासी में तस्करी से किसके तार जुड़े हैं। 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर