Varanasi Murder Case: वाराणसी का 'पापी पड़ोसी', इसलिए कर डाली थी मां-बेटी की हत्या, पुलिस ने पकड़ा तो उगले राज

Varanasi Police: वाराणसी पुलिस ने चर्चित डबल मर्डर केस की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने डेढ़ महीने की जांच के बाद मां-बेटी की हत्या के साजिशकर्ता समेत उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें नरिया प्राथमिक विद्यालय के पास सुनीता पांडेय एवं उनकी बेटी की हत्या की गई थी।

Neighbor turned out to kill mother-daughter, this was the reason
मां-बेटी की हत्या कराने वाला निकला पड़ोसी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पड़ोसी विजय पाल ने अपने परिचित एवं उसके भाई को सुनीता के घर में लूट के लिए भेजा था
  • गहने और रुपए के लिए अपराधियों ने मां-बेटी की हत्या कर दी
  • अपराधियों में एक पहले भी हत्या के मामले में जा चुका है जेल

Varanasi Crime News: शहर के नरिया में हुई मां-बेटी की हत्या मामले में पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। डेढ़ महीने की जांच-पड़ताल के बाद पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने हत्या के सूत्रधार मृत महिला के पड़ोसी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस बारे में एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष सिंह का कहना है कि नरिया प्राथमिक विद्यालय के पास सुनीता पांडेय का घर है। वह बेटी दीपिका के साथ यहां रहती थी।

सुनीता का दोनों बेटों से संबंध अच्छा नहीं था। इस वजह से 1600 स्क्वायर फीट के मकान के चार हिस्से किए गए थे। बेटों ने अपना हिस्सा ले लिया था। दिल्ली में रह रहे एक बेटे ने अपने मकान का हिस्सा बेच दिया था। छोटा बेटा भी मकान का हिस्सा बेचना चाहता था। इस पर मां-बेटी तैयार नहीं थीं। इतना ही नहीं सुनीता के अपने पड़ोसियों से भी अच्छे संबंध नहीं थे। घर के सामने वेल्डिंग की दुकान चलाने वाले विजय पाल से भी उनकी लड़ाई हुई थी। इसका गुस्सा विजय पाल में भरा था। 

विजय ने रची सारी साजिश

सुनीता के घर के सामने वेल्डिंग की दुकान चलाने वाले विजय ने अपनी दुकान पर पहले काम करने वाले भदोही के कुशियारी निवासी आदित्य उर्फ अतुल को बताया कि सुनीता के घर में बहुत रुपए और गहने हैं। उनके घर में घुसकर चुराया जाए तो सबको काफी रुपए मिलेंगे। अतुल ने यह जानकारी नागपुर में रहने वाले अपने भाई अमन उर्फ किशन विश्वकर्मा को दी। अमन नागपुर में एक हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है। 

3 जुलाई की रात सुनीता के घर में पीछे से घुसे थे अतुल और अमन

विजय की जानकारी के आधार पर अतुल और अमन तीन जुलाई की रात सुनीता के घर में पीछे के रास्ते से घुसे थे। विजय चारदीवार से निगरानी कर रहा था। मां-बेटी जिस कमरे में सो रही थीं, उसके बाहर बर्तनों की आवाज की। आवाज सुनकर सुनीता कमरे से बाहर आ गई तो उसके सिर पर ईंट और हथौड़ी से वार कर दिया। सुनीता की चीख सुनकर बेटी दीपिका भी कमरे के बाहर आ गई। जिसपर भी दोनों ने हमला बोल दिया। फिर दोनों एक लाख रुपए और सोने-चांदी के गहने, चार मोबाइल लेकर फरार हो गए। 

अधिक खून बहने से तोड़ दिया था दम

पुलिस का कहना है कि हथौड़ी से सिर पर वार किए जाने से मां-बेटी का काफी ज्यादा खून बह गया था। इस कारण दोनों ने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने जब उनके घर की तलाशी ली तो अपराधियों के खिलाफ सबूत हाथ लगे। पूछताछ में मामला खुल गया।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर