Varanasi : 6 महीने से लापता है बेटा, तलाश में नंगे पांव बनारस में यहां से वहां भटक रहा 50 वर्षीय ये पिता

बीएचयू में पढ़ाई करने वाले एक स्टूडेंट के छह महीने से लापता होने के कारण उसके पिता ने नंगे पांव उसे ढ़ूंढ़ना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश के पन्ना से आकर 50 वर्षीय ये बुजुर्ग नंगे पांव यहां वहां भटक रहा है।

BHU
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी 

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले प्रदीप कुमार त्रिवेदी जो पेशे से किसान हैं इन दिनों वाराणसी में नंगे पांव दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। दरअसल उनका बेटा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में बीएससी की पढ़ाई करता था और वह पिछले 6 महीनों से लापता है। अपने बेटे शिव कुमार त्रिवेदी की तलाश में पिता प्रदीप कुमार वाराणसी में दर-दर की ठोकरें खा रहे हें।

त्रिवेदी ने कसम खाई है कि जब तक वे अपने बेटे को नहीं खोज निकालते वे नंगे पांव ही रहेंगे। वे अस्सी घाट पर रातें बिताते हैं जबिक पूरा दिन वाराणसी में अपने बेटे को ढ़ूंढ़ने के लिए यहां से वहां भटकते हैं। शिव बीएससी सेकेंड ईयर का छात्र था जो 12 फरवरी की रात बीएचयू के एमपीथियेटर ग्राउंड में बेहोश पाया गया था।

एक अन्य छात्र अर्जुन सिंह ने उसे उस हालत में देखा तो उसने 112 नंबर पर कॉल कर दिया जिसके बाद पुलिस आकर उसे लंका थाने ले गई जिसके बाद से वह लापता बताया जा रहा है। भेलूपुर सर्कल ऑफिसर अमरेश बघेल ने कहा कि 12 फरवरी को शिव लंका थाने आया था लेकिन अगले ही दिन वो यहां से चला गया और पिर लापता हो गया।

चूंकि उसने कोई क्राइम नहीं किया था इसलिए हमने उसे थाने में रोक कर नहीं रखा। उसके पिता ने थाने में 16 फरवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उसे ढ़ूंढ़ने के लिए शहर में पोस्टर भी चिपकाए गए लेकिन अब तक उसकी कोई खोज खबर नहीं मिली। प्रदीप त्रिवेदी ने बताया कि मेरे दो ही बेटे हैं जिनमें से एक लापता हो गया है इसमें पुलिस की लापरवाही है, जिनकी कस्टडी से बेटा लापता हो गया है।

50 वर्षीय त्रिवेदी का कहना है कि किसी ऐसे लड़के को जिसकी हालत सही नहीं है उसे पुलिस अपने पास से कैसे जाने दे सकती है। उसने बताया कि शिव चिट्टूपुर गेट के पास एक लॉज में रहता था। जब उससे दो दिनों तक बात नहीं हुई तो हमने उसके लॉज के मालिक को फोन किया तो उसने बताया कि वह दो दिनों से घर नहीं आया है जबकि उसका फोन और बाकी सारा सामान रुम पर ही है।

इसके बाद वे 16 फरवरी को पन्ना से वाराणसी आए और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देने पर अर्जुन ने सामने आकर सारी बातें बताई। इसके बाद पुलिस ने बताया कि उसे थाने लाया गया था और उसकी हालत बहुत खराब थी उसने कपड़ों में पेशाब कर दिया था और अच्छे से व्यवहार नहीं कर रहा था। बीएचयू स्टूडेंट्स ने भी सोशल मीडिया पर शिव को ढ़ूंढ़ने के लिए कैंपन शुरू किया। सोमवार को बीएचयू के एलुमनी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में शिव को ढ़ूंढ़ निकालने के लिए याचिका दायर की है।


 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर