Varanasi: वाराणसी से लड़कियों को अगवा कर राजस्थान और दूसरे शहरों में बेचते थे, गिरोह के 5 लोग गिरफ्तार

Varanasi Police: वाराणसी से लड़कियों को अगवा कर दूसरे राज्यों में बेचा जा रहा है। इसका खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश भी किया है। गिरोह की दो महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Kidnapping girls from UP and selling them in other states
यूपी से लड़कियों को अगवा कर दूसरे राज्यों में बेचने वाला गिरोह गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गिरफ्तार आरोपियों के पास से कपसेठी थाना क्षेत्र से अगवा युवती बरामद
  • आरोपियों पर अपहरण, दुराचार एवं अन्य धाराओं में केस दर्ज
  • 70 हजार रुपए में बेचा था युवती को

Varanasi News: वाराणसी पुलिस ने किशोरियों और युवतियों को अगवा कर बेचने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तर किया है। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अपहरण, दुराचार एवं अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। कपसेठी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवती 27 अगस्त को घर से खरीदारी करने के लिए बरकी बाजार गई थी, जहां से वह लापता हो गई। युवती ग्रेजुएशन की छात्रा है। परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी। 

इस पर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो लड़की का लोकेशन प्रयागराज के नैनी में मिला। पुलिस टीम ने नैनी के चक दाऊद नगर से सुमित्रा देवी को हिरासत में ले लिया। जब इनसे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि युवती को 70 हजार रुपए में बेच दिया है। इसकी निशानदेही पर गिरोह के सदस्य एवं मथुरा निवासी बदलदेव के किलोनी के रहने वाले विक्रम सिंह, झरोटा की राजवती देवी, अलीगढ़ के इगलास के राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया। 

तीन युवतियों को राजस्थान के सीकर में बेचने के लिए ले गए थे

सभी आरोपी तीन युवतियों को राजस्थान के सीकर में बेचने के लिए ले गए थे। पुलिस का कहना है कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पीड़ित युवती का कहना है कि, वह बरकी बाजार गई हुई थी। अचानक कार से उतरे लोगों ने उसे कुछ नशीला पदार्थ सुंघाया और अपनी कार में जबरन बैठाकर वहां से चल दिए। कछवांरोड चौराहे पर उसे होश आया तो दोबारा नशीला पदार्थ सुंघा दिया। फिर जब होश आया तो उसने खुद को प्रयागराज में पाया। 

गिरोह के सदस्य युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर भी बेच रहे

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया है कि गिरोह में ऐसे युवक भी हैं, जो लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर भी अलग-अलग शहरों में बेच दे रहे हैं। इनमें स्थानीय युवक भी शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि, गिरोह के तार कई शहरों से जुड़े हैं। पुलिस की जांच-पड़ताल में बड़ी रैकेट का पर्दाफाश होने की उम्मीद है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से और जानकारी जुटाई जा रही है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर