राजस्थान से आया युवक वाराणसी में गंगा में डूबा, दादा की नजरों के सामने पोता हमेशा के लिए चला गया

Varanasi News: वाराणसी में मंगलवार की सुबह एक युवक गंगा में डूब गया। युवक अपने दादा के साथ राजस्थान से यहां काशी घूमने आया था। अपनी आंखों के सामने पोते के डूब जाने से बुजुर्ग बदहवास हो गया है।

Rajasthan youth drowned while taking bath at Prahlad Ghat
प्रह्लाद घाट पर नहाने के दौरान डूबा राजस्थान का युवक  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आदमपुर थाना क्षेत्र के प्रहलाद घाट पर गंगा स्नान के दौरान डूबा युवक
  • आदमपुर पुलिस और निजी गोताखारों की मदद से विकास के शव को निकाला गया
  • राजस्थान के कुमावत गांव का रहने वाला था 22 वर्षीय विकास

Varanasi News: वाराणसी शहर के आदमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रहलाद घाट पर मंगलवार की सुबह गंगा नदी में नहाने के दौरान 22 साल का एक युवक डूब गया। घाट पर मौजूद लोगों की सूचना पर आदमपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने निजी गोताखोरों की मदद से युवक के शव को नदी से बाहर निकलवाया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जिस युवक की नदी में डूबने से मौत हुई है वह राजस्थान के कुमावत गांव का रहने वाला विकास था।

विकास अपने दादा के साथ सावन महीने में काशी में दर्शन-पूजन करने के लिए आया था। आज सुबह दादा और पोता प्रहलाद घाट पर स्नान कर रहे थे। इस दौरान विकास गहरे पानी में चला गया। घाट पर स्नान कर रहे लोगों ने युवक को बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह डूब चुका था। पोते की मौत के बाद बुजुर्ग दादा का रो- रो कर हाल बुरा है। विकास के परिवार को हादसे की सूचना दे दी गई है।

दादा ने रोते हुए घर वालों को दी जानकारी

अपनी आंखों के सामने पोते के डूबने से बुजुर्ग गोवर्धन दास बदहवास हो गए हैं। उन्होंने कॉल करके परिजनों को रोते हुए घटना की जानकारी दी। परिवार के लोग राजस्थान से वाराणसी के लिए रवाना हो गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद विकास का शव उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। इधर, युवक की मौत से घाट पर मातम पसर गया। दादा के सामने पोते की ऐसी मौत देख सभी दुखी हो गए। 

बढ़ा हुआ है नदी का जल स्तर

आपको बता दें कि लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर पिछले दो हफ्ते से बढ़ा हुआ है। इस कारण घाट की सीढ़ियों तक पानी आ गया है। विकास को घाट से उतरने के बाद आगे की गहराई का अंदाजा नहीं लगा सका। वह सीढ़ियों के पास कम पानी होने का अंदाजा लगाकर आगे बढ़ गया और गहरे में पानी में चला गया। फिर कुछ सेकंड में ही वह डूब गया। पुलिस ने घटना के बाद लोगों से अपील की कि लोगों को गहरे पानी में जाने से रोका जाए। विशेष कर नवयुवकों पर ध्यान देने की जरूरत है। पुलिस ने कहा कि बैरिकेडिंग का हर हाल में पालन किया जाए, ताकि कोई हादसा नहीं हो।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर