Gyanvapi Masjid: कोर्ट में हिंदू पक्ष की दलील, नंदी के मुख की तरफ तहखाना खोलकर दोबारा हो सर्वे

Gyanvapi Masjid Survey : सर्वे रिपोर्ट पेश करने पर उस समय सस्पेंस बन गया जब एक कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट करीब-करीब तैयार है और वह अदालत में तय समय में इसे पेश करने की तैयारी में हैं। जबकि दूसरे कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि अभी सर्वे रिपोर्ट 50 फीसदी तैयार हुई है।

Gyanvapi Masjid : Hindu side says Survey should be done again by opening basement towards Nandi's face
वाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पेश करने पर हुई सुनवाई।  

Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर मंगलवार को वाराणसी के सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने मस्जिद में दोबारा सर्वे करने की अर्जी दी है। हिंदू पक्ष ने शिवलिंग के पूरब की दीवार, नंदी के मुख की तरफ तहखाना और तहखाने के उत्तरी दीवार को हटा कर सर्वे कराए जाने की मांग की है। वहीं कोर्ट कमिश्नर ने अपनी सर्वे रिपोर्ट पेश करने के लिए अदालत से दो दिन का और समय मांगा। उनकी इस मांग पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। इस बारे में शाम चार बजे फैसला आने वाला है।

मस्जिद में 3 दिन हुआ सर्वे
ससे पहले सर्वे रिपोर्ट पेश करने पर उस समय सस्पेंस बन गया जब एक कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट करीब-करीब तैयार है और वह अदालत में तय समय में इसे पेश करने की तैयारी में हैं। जबकि दूसरे कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि अभी सर्वे रिपोर्ट 50 फीसदी तैयार हुई है और वह अदालत से तीन से चार दिनों का समय देने की मांग करेंगे। मस्जिद में 14 मई से 13 मई तक सर्वे का काम हुआ। हिंदू पक्ष का दावा है कि सर्वे के अंतिम दिन वजूखाने में 'शिवलिंग' मिला है।  

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर