Gyanvapi Masjid : अपील के बावजूद बड़ी संख्या में नमाज के लिए आए लोग,  पूरी तरह से भर गया ज्ञानवापी परिसर 

Gyanvapi Masjid : दूसरा एक संदेश यह भी देने की कोशिश हुई कि मस्जिद उनकी है और वे यहां नमाज पढ़ने के लिए आते रहे हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि मस्जिद में सर्वे का आदेश होने के बाद नमाजियों की संख्या ज्यादा बढ़ी है।

huge gathering in Gyanvapi Masjid for offering friday namaz
ज्ञानवापी मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने आए लोग। 

Gyanvapi Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे। नमाजी इतनी बड़ी संख्या में जुटे कि ज्ञानवापी परिसर पूरी तरह से भर गया। लोगों के बढ़ते हुजूम को देखते हुए प्रशासन ने गेट नंबर चार को बंद कर दिया गया और सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी गई। बावजूद इसके लोग आते रहे। मस्जिद का प्रबंधन देखने वाली कमेटी अंजुमन इंतजामिया ने लोगों से स्थानीय मस्जिदों एवं घरों में जुमे की नमाज पढ़ने की अपील की थी। हालांकि, कमेटी ने मस्जिद के पास नमाजियों के लिए व्यवस्था भी की थी। दरअसल, मस्जिद में जो सर्वे हुए हैं उनमें शिवलिंग मिलने की बात कही गई है जबकि मुस्लिम समुदाय की तरफ से इसे फव्वारा बताया गया है। लोगों के भीतर इसे देखने और जानने की उत्सुकता देखी गई। 

संदेश देने की भी कोशिश
दूसरा एक संदेश यह देने की कोशिश हुई कि मस्जिद उनकी है और वे यहां नमाज पढ़ने के लिए आते रहे हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि मस्जिद में सर्वे का आदेश होने के बाद नमाजियों की संख्या ज्यादा बढ़ी है। पिछले तीन से चार सप्ताह में नमाज पढ़ने के लिए ज्यादा संख्या में लोग आए हैं। वहीं, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में तीन बजे सुनवाई होनी है। अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की अर्जी पर शीर्ष अदालत सुनवाई करेगा। कमेटी ने ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे एवं वीडियोग्राफी करने के वाराणसी सिविल कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है।  
 

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर