Burkina Faso: पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो में आईईडी ब्लास्ट में 35 नागरिकों की मौत, 37 घायल

Burkina Faso: अगस्त की शुरुआत में इसी इलाके में एक डबल आईईडी ब्लास्ट में 15 जवानों की मौत हो गई थी। जिहादी समूहों ने हाल ही में उत्तर के मुख्य शहरों - डोरी और जिबो की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों पर इसी तरह के हमले किए हैं।

35 civilians killed in IED blast in Burkina Faso
बुर्किना फासो में आईईडी ब्लास्ट में 35 नागरिकों की मौत। (सांकेतिक फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

Burkina Faso: पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो में आईईडी विस्फोट में कम से कम 35 नागरिक मारे गए और 37 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएफपी ने ये जानकारी दी है। काफिले में एक वाहन के आईईडी को टक्कर मारने के बाद ये हादसा हुआ। गर्वनर रोडोलफे सोरघो ने एक बयान में कहा कि नागरिकों को ले जा रहे वाहनों में से एक ने एक आईईडी को टक्कर मार दी, जिससे कम से कम 35 नागरिक मारे गए और 37 अन्य घायल हो गए। 

बुर्किना फासो में आईईडी ब्लास्ट में 35 नागरिकों की मौत

Burkina Faso Gunman Firing: बुर्किनाफासो में खून की बही नदी,100 लोगों को बंदूकधारी ने भून डाला

उन्होंने कहा कि काफिले को सेना ने बचा लिया और ये घटना जिबो और बोरजंगा के बीच हुई। साथ ही कहा कि एस्कॉर्ट्स ने जल्दी से घटनास्थल को सुरक्षित कर लिया और पीड़ितों की मदद के लिए कदम उठाए। बयान में ये भी कहा गया कि काफिला उत्तर की ओर बुर्किना की राजधानी औगाडौगौ के लिए रवाना हुआ था

अगस्त में एक डबल आईईडी ब्लास्ट में 15 जवानों की हुई थी मौत

अगस्त की शुरुआत में इसी इलाके में एक डबल आईईडी ब्लास्ट में 15 जवानों की मौत हो गई थी। जिहादी समूहों ने हाल ही में उत्तर के मुख्य शहरों - डोरी और जिबो की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों पर इसी तरह के हमले किए हैं। साहेल राज्य सात साल पुराने विद्रोह की चपेट में है, जिसने 2,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है और लगभग 1.9 मिलियन लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया है।

आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस की बड़ी कार्रवाई, माली में एयरस्ट्राइक कर 50 आतंकियों को किया ढेर

लड़ाई उत्तर और पूर्व में केंद्रित है, जिहादियों के नेतृत्व में अल-कायदा या इस्लामिक स्टेट समूह के साथ संबंध होने का संदेह है। सरकारी नियंत्रण से बाहर देश के 40 प्रतिशत से अधिक के साथ बुर्किना के सत्तारूढ़ जुंटा ने विद्रोह के खिलाफ लड़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता घोषित कर दिया।

अगली खबर