अफगानिस्तान: अमेरिका ने ISIS-K के आत्मघाती हमलावर पर किया हवाई हमला, काबुल एयरपोर्ट था निशाने पर

अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट के पास हवाई हमला किया है, जिसमें ISIS-खोरासान के आतंकियों को निशाना बनाया गया है। एक आत्मघाती हमलावर काबुल एयरपोर्ट पर हमला करना चाहता था।

kabul
ISIS-K पर अमेरिका की कार्रवाई 
मुख्य बातें
  • विस्फोटकों से भरी कार को निशाना बनाया: अमेरिका
  • ISIS-K के आतंकी पर हमला किया: US आर्मी
  • काबुल एयरपोर्ट आतंकियों के निशाने पर था: अमेरिका

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिका ने संदिग्ध ISIS-K आतंकवादियों को निशाना बनाकर सैन्य हमला किया है। अमेरिकी हवाई हमले में एक वाहन में सवार एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया गया जो काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला करना चाहता था। तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि एक अमेरिकी हवाई हमले ने एक वाहन में सवार एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया, जो काबुल हवाई अड्डे पर हमला करना चाहता था। अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि ड्रोन ने ऐसे वाहन पर हमला किया जिसमें कई आत्मघाती हमलावर सवार थे और वह काबुल हवाई अड्डे की ओर जा रहा था; खतरे को समाप्त कर दिया गया है।

इससे पहले खबर आई कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उत्तर-पश्चिम स्थित एक इलाके में एक रॉकेट से हमला किया गया जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई। काबुल के पुलिस प्रमुख राशिद ने कहा कि रॉकेट रविवार दोपहर को गिरा। किसी भी समूह ने अभी तत्काल इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

शुक्रवार को अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के 'साजिशकर्ता' के खिलाफ ड्रोन हमला किया। अमेरिका ने काबुल हवाईअड्डे पर आत्मघाती धमाकों के 48 घंटे से भी कम समय में यह जवाबी कार्रवाई की है। हमले में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी। अमेरिका के सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने शुक्रवार को कहा, 'अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट-खुरासान (आईएसके) साजिशकर्ता के खिलाफ आज आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। यह मानवरहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नांगहर प्रांत में हुआ। शुरुआती संकेत मिले हैं कि हमने लक्षित व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया। हमारे पास किसी भी असैन्य व्यक्ति के न मारे जाने की जानकारी है।' 

अगली खबर