Migrant Deaths in Texas : अमेरिका के टेक्सास में बड़ी घटना, ट्रक में मृत मिले 46 प्रवासी, मानव तस्करी की आशंका 

Migrant Deaths in Texas : इस घटना के बारे में सैन एंटोनियो पुलिस ने अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। रिपोर्टों के मुताबिक इस बीच, मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने कहा कि जिस जगह पर एक ट्रक में दर्जनों लोग मृत पाए गए हैं, उस स्थान पर मैक्सिको दूतावास के लोग जा रहे हैं।

At least 40 found dead in tractor-trailer in Texas : Reports
घटना के बारे में पुलिस ने अभी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।  |  तस्वीर साभार: AP

Texas Truck Accident : अमेरिका के टेक्सास राज्य के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर में कम से कम 46 लोग मृत पाए गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने अमेरिका रिपोर्टों के हवाले से यह खबर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक सैन एंटोनियो के केसैट टेलिविजन का कहना है कि ट्रक में कम से कम 46 लोग मृत मिले। आशंका जताई जा रही है कि इन लोगों को ट्रक में भरकर साउथ टेक्सास भेजा जा रहा था। शुरुआती जांच में इसे मानव तस्करी के रूप में देखा जा रहा है। स्थानीय मीडियो रिपोर्टों में कहा गया है कि शहर के दक्षिण बाहरी इलाके में एक रेलरोड ट्रैक के पास ट्रक को पाया गया। 

पुलिस का अभी आधिकारिक बयान नहीं 
इस घटना के बारे में सैन एंटोनियो पुलिस ने अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। रिपोर्टों के मुताबिक इस बीच, मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने कहा कि जिस जगह पर एक ट्रक में दर्जनों लोग मृत पाए गए हैं, उस स्थान पर मैक्सिको दूतावास के लोग जा रहे हैं। मार्सेलो ने अपने एक ट्वीट में कहा कि पीड़ित किस देश के हैं, अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, 'टेक्सास में त्रासदपूर्ण घटना। कहा जा रहा है कि ट्रेलर बॉक्स में दम घुटने से लोगों की मौत हुई। घटनास्थल पर मैक्सिको दूतावास के अधिकारी जा रहे हैं। पीड़ित परिवारों को मेरी शोक संवेदनाएं। मृत लोगों की नागरिकता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।'

अमेरिका के मिसौरी में ट्रेन हादसा, तीन की मौत, 50 घायल

मेक्सिको के अधिकारी घटनास्थल पर रवाना
सैन एंटोनियो स्थित मैक्सिको के वाणिज्य दूतावास ने अपने एक ट्वीट में कहा कि इस घटना में यदि कोई मैक्सिको का नागरिक घायल हुआ है तो वह उसे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि दूतावास के अधिकारी रूबेन मिनूती घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं। बता दें कि टेक्सास की सीमा मैक्सिको से लगती है। मैक्सिको से बड़ी संख्या में लोगों को तस्करी कर अमेरिका पहुंचाया जाता है।  

अगली खबर