Sydney Lockdown Extend: 50 लाख की आबादी वाले शहर सिडनी में 1 महीने और बढ़ा 'लॉकडाउन',लोग घरों में रहेंगे "लॉक"

Sydney lockdown Updates: ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में एक और महीने के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है,  50 लाख की आबादी वाले शहर में लॉकडाउन कम से कम 28 अगस्त तक प्रभावी रहेगा।

Sydney Lockdown
सिडनी में करीब एक माह से लॉकडाउन लगा है 

Sydney Lockdown Latest News: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अहम शहर सिडनी (Sydney) में एक और महीने के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, गौर हो कि सिडनी में करीब एक माह से लॉकडाउन लगा है कोविड-19 का 'डेल्टा' स्वरूप सिडनी से विक्टोरिया और फिर वहां से साउथ वेल्स राज्य में फैला इन राज्यों में भी लॉकडाउन लगा है।

यह फैसला बुधवार को पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 177 नये मामले सामने आने के बाद लिया गया है। जून के मध्य में संक्रमितों के समूह मिलने के बाद से दैनिक मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

न्यू साउथ वेल्स के सर्वोच्च नेता ग्लेडिस बेरेजिकलियन ने कहा, 'मैं आप लोगों जितनी ही उदास एवं हताश हूं कि हम मामलों को इस समय उतना कम नहीं कर पा रहे हैं जितना करना चाहिए था लेकिन यह असलियत है।' लिमोजीन कार के एक चालक के बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप से 16 जून को संक्रमित मिलने के बाद से 2,500 से ज्यादा लोग एक समूह में संक्रमित पाए गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की बड़ी आबादी लॉकडाउन की चपेट में (Lockdown in Australia)

चालक सिडनी हवाईअड्डे से उसके द्वारा गाड़ी में ले जाए गए अमेरिकी विमान के चालक दल के एक सदस्य के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था। संक्रमित समूह में मरने वालों की संख्या बुधवार को 11 पर पहुंच गई जब 90 से अधिक वर्ष की एक महिला की सिडनी के अस्पताल में मौत हो गई। बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की आबादी में से करीब आधी आबादी लॉकडाउन का सामना कर रही है.ऑस्ट्रेलिया में केवल 15 प्रतिशत वयस्क लोगों का पूरी तरह से वैक्सीनेशन हुआ है।

अगली खबर