आज होगी बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो की सगाई, US में होगा ससुराल, जानिए कौन है दुल्हा

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Nov 27, 2020 | 08:04 IST

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बनेजरी भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी की आज सगाई है। इस कार्यक्रम के लिए कुछ विशेष शर्तें भी रखी गई हैं जिसमें हर मेहमान का कोरोना टेस्ट अनिवार्य है।

Bakhtawar Bhutto Zardari to to get engaged today preparations underway in Pakistan
आज होगी बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो की सगाई 
मुख्य बातें
  • PAK की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की बेटी की आज सगाई हो रही है
  • सगाई कार्यक्रम के लिए किए गए हैं विशेष इंतजाम
  • सगाई की सारी रस्में कराची स्थित बिलावल हाउस में होंगी

कराची: पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto) और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी (Bakhtawar Bhutto Zardari) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही है और यानि 27 नवंबर को बख्तावर की सगाई होने जा रही है। इस सगाई कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों शोरों पर हैं और कोविड के चलते इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। लोगों को भेजे गए निमंत्रण पत्र में मेहमानों से कहा गया है कि वो सगाई के एक दिन पहले उन्हें अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा जिसकी रिपोर्ट साथ में लानी होगी।

फोटो क्लिक करने पर पाबंदी
जब तक कोई भी मेहमान कोरोना की पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नहीं दिखाएगा उसे अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। दरअसल यह कदम तब उठाया गया है जब कुछ दिन पहले यह बिलावल भुट्टो-जरदारी अपने राजनीतिक सचिव जमील सोमरो के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद खुद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यहां आने वाले मेहमानों को साथ में मोबाइल फोन लाने की इजाजत नहीं है और ना ही किसी तरह की तस्वीर लेने की अनुमति दी गई है।

अमेरिका में है ससुराल
 पूर्व राष्ट्रपति की बेटी की सगाई अमेरिका के व्यवसायी यूनुस चौधरी के बेटे महमूद चौधरी से हो रही है। महमूद का पूरा परिवार अमेरिका में रहता है और उनका कारोबार दूसरे देश में भी फैला हुआ है। बख्तावर जरदारी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। बेनजीर की तीन संतानें हैं जिनमें से उनके बेटे विपक्षी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के मुखिया हैं। हाल ही में बख्तावर ने  रमजान के महीने में पानी पीने की सजा देने को पाखंड बताया था।

मां की ड्रेस पहनेंगी बख्तावर

नेशन डॉट कॉम के अनुसार, 30 साल की बख्तावर अपनी मां बेनजीर भुट्टो की निकाह वाली पोशाक को सगाई के दौरान पहनेंगी। रेशम रेवाज द्वारा डिजाइन की गई इस ड्रेस को बेनजीर भुट्टो ने आसिफ अली जरदारी के साथ हुई अपनी शादी के दौरान पहना था। बख्तावर की शादी अगले साल जनवरी में होने वाली है। पाकिस्तान के पहले राजनीतिक परिवार में सगाई का निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया का वायरल हो रहा है। कार्ड में बख्तावर के माता पिता की शादी के दिन वाली फोटो है।

अगली खबर