कोरोना पर अमेरिका के सबसे बड़े अधिकारी एंथोनी फाउची हुए पॉजिटिव

दुनिया
भाषा
Updated Jun 16, 2022 | 14:49 IST

बयान में कहा गया कि फाउची ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और वह अपने घर से काम करना जारी रखेंगे। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति जो बाइडेन या अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से कोई मुलाकात नहीं की थी।

Biden's Top Medical Advisor Dr Anthony Fauci Tests Positive For COVID-19
कोरोना से संक्रमित हुए हैं एंथनी फाउची।  |  तस्वीर साभार: AP

वाशिंगटन : अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फाउची कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनके संक्रमित होने की जानकारी रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए हुई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बुधवार देर रात के एक आधिकारिक बयान के हवाले से कहा, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीजेज (एनआईएआईडी) के निदेशक फाउची पूरी तरह से वैक्सीनेटिड हैं। वह दो बार बूस्टर डोज लगवा चुके हैं। वर्तमान में उन्हें वायरस के हल्के लक्षण हैं।

खुद को आइसोलेट किया
बयान में कहा गया कि फाउची ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और वह अपने घर से काम करना जारी रखेंगे। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति जो बाइडेन या अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से कोई मुलाकात नहीं की थी। 81 वर्षीय फाउची सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के कोविड 19 दिशानिर्देशों का पालन कर रहे है और अपने डॉक्टर से सलाह ले रहे है। निगेटिव होने के बाद वह काम पर वापस लौटेंगे।

महामारी के संबंध में बाइडेन को सलाह देते हैं फाउची 
2020 में महामारी की शुरूआत के बाद से वह कोविड 19 के खिलाफ अभियान का नेतृत्व कर रहे है। वह 1984 में एनआईएआईडी के निदेशक बने और तब सात अमेरिकी राष्ट्रपतियों को चिकित्सा और महामारी के संबंध में सलाह दे रहे है।

अगली खबर