Exclusive: बिलावल भुट्टो जमकर भड़के कहा-'जम्हूरियत और आईन' के तकाजे पर इमरान हारा है, उसकी हर साजिश को करेंगे 'नाकाम' 

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Apr 03, 2022 | 16:35 IST

Bilawal Bhutto Zardari on imran khan:पाकिस्‍तान में इमरान खान ने राष्‍ट्रपति से संसद भंग करने की अनुशंसा की है, उन्‍होंने जनता से कहा कि मुल्‍क की तकदीर आप तय करें, इस घटनाक्रम पर  PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है।

 Bilawal Bhutto Zardari on imran khan
बिलावल भड़के कहा-जम्हूरियत और आईन के तकाजे पर इमरान हारा है 
मुख्य बातें
  • बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि हम जंग का कानून पाकिस्तान में लागू नहीं होने देंगे
  • बिलावल ने कहा-वजीरे आलम, स्पीकर को एहसास ही नहीं है कि उन्होंने कितना बड़ा जुर्म किया है
  • इमरान खान ने हमारा आईन तोड़ा है और अब उसकी सजा सिर्फ और सिर्फ आर्टिकल-6 के मुताबिक होगी

Pakistn Crisis Latest Update: पाकिस्तान के तेजी से बदलते हालात के बीच और  इमरान खान (PM Imran Khan) के अविश्वास प्रस्ताव रद्द होने पर PPP अध्यक्ष  बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने मीडिया से बात करते हुए तमाम बातें कहीं हैं, बिलावल ने कहा कि हम जंग का कानून पाकिस्तान में लागू नहीं होने देंगे, हम जम्हूरियत के साथ हैं, वजीरे आलम, स्पीकर को एहसास ही नहीं है कि उन्होंने कितना बड़ा जुर्म किया है, उनकी कोशिश है कि पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा हो। हम सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन लेकर जा रहे हैं और  विपक्ष तो हर हाल में इलेक्शन के लिए तैयार है।

इमरान खान के जुल्फिकार भुट्टो के साथ अपनी तुलना करने के सवाल पर बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा ये मजाक है, ये कार्टून कॉपी बनने की कोशिश कर रहा है शहीद जुल्फिकार भुट्टो की, जुल्फिकार भुट्टो जम्हूरियत में यकींन रखते थे..

'अपने स्वार्थ में घर में आग लगा दी' पूर्व पत्नी रेहम खान ने पाक पीएम इमरान खान पर आरोप

इमरान खान ने हमारा आईन तोड़ा है और अब उसकी सजा सिर्फ और सिर्फ आर्टिकल-6 के मुताबिक होगा, बिलावल भुट्टो  ने कहा कि ये इमरान की फितरत है, 'जम्हूरियत और आईन' के तकाजे पर इमरान हारा है, अगर ये क्रिकेट मैच होता और वो हार रहा होता तो भी इसी तरह से प्रतिक्रिया देता, विकेट निकाल लेता...पिच पर गिरकर रोने लगता....

राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली को भंग कर दिया

गौर हो कि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरते-गिरते बच गई, इमरान ने पाकिस्तानी आवाम को अपना सरप्राइज दे दिया। एसेंबली में स्पीकर ने इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। वहीं इमरान की सिफारिश पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली को भंग कर दिया है। अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में विदेशी साज़िश कामयाब नहीं हो सकी।

इमरान खान ने की संसद भंग करने की सिफारिश, अवाम से कहा- आप करें भविष्‍य का फैसला

इस मामले पर बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि- सरकार ने संविधान का उलंघन किया हम National Assembly में धरना देंगे जब तक हमें हमारा हक़ नहीं मिलता। बिलावल ने कहा, 'सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है, अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान नहीं होने दिया। संयुक्त विपक्ष संसद नहीं छोड़ रहा है। हमारे वकील सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।'

अगली खबर