Coronavirus: ब्राजील के राष्‍ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव, पहले आई थी संक्रमित होने की रिपोर्ट

भारत में इस साल गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्‍य अतिथि रह चुके ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोलसोनारो के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई थी, लेकिन अब बताया जा रहा है कि उन्‍हें संक्रमण नहीं है।

ब्राजील के राष्‍ट्रपति भी कोरोना वायरस से संक्रम‍ित, गणतंत्र दिवस पर रह चुके हैं भारत के मुख्‍य अतिथि
Coronavirus: ब्राजील के राष्‍ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव, पहले आई थी संक्रमित होने की रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोलसोनारो के भी इस घातक संक्रमण की चपेट में आने की रिपोर्ट आई थी
  • बाद में सामने आया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है
  • जेयर बोलसोनारो इस साल गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर भारत के मुख्‍य अतिथ‍ि रह चुके हैं

ब्रासीलिया : कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में मचे हाहाकार के बीच ब्राजील के राष्‍ट्रपति जेयर बोलसोनारो के भी इस घातक संक्रमण की चपेट में आने की रिपोर्ट आई थी, लेकिन अब इसे गलत बताया जा रहा है। स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में बोलसोनारो के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात कही गई थी, लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनकी टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। ब्राजील के राष्‍ट्रपति इस साल गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर भारत के मुख्‍य अतिथ‍ि थे।

बोलसोनारो के संचार प्रमुख भी संक्रमित
ब्राजील सरकार की ओर से गुरुवार को बताया गया था कि राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के संचार प्रमुख फैबियो वाजेनगार्टन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्‍होंने बीते शनिवार (7 मार्च) को फ्लोरिडा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रिसॉर्ट में बैठक की थी। उन्‍हें उनके घर में विशेष निगरानी में रखा गया है। उन्‍होंने बाद में इंस्टाग्राम पर ट्रंप से मुलाकात की तस्‍वीर भी शेयर की थी, जिसमें वह अमेरिकी राष्‍ट्रपति के बगल में खड़े नजर आ रहे हैं।

ट्रंप से हाल ही में की मुलाकात
अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से बीते सप्‍ताहांत बोलसोनारो ने भी मुलाकात की थी। फ्लोरिडा के मार-ए-लागो रिजॉर्ट में उन्‍होंने ट्रंप के साथ टेबल भी साझा किया था। बोलसोनारो ने कोरोना वायरस महामारी के खतरे को यह कहते हुए कमतर बताने का प्रयास भी किया था कि यह महज एक 'फैंटेसी' है।

राष्‍ट्रपति के स्‍वास्‍थ्‍य पर नजर
इस बीच ब्राजील सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि चिकित्सकों की टीम अपने राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सभी हरसंभव प्रयास कर रही है। इस लैटिन अमेरिकी देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 34 मामले सामने आए हैं, जबकि सैकड़ों लोगों को निगरानी में रखा गया है।

ट्रंप बोले- चिंता नहीं
इस बीच अमेरिका ने स्‍पष्‍ट किया है कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का स्‍वास्‍थ्‍य बिल्‍कुल ठीक है। खुद ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि वह भी वायरस के चपेट में आ सकते हैं। ओवल ऑफिस में आयरिश प्रधान मंत्री लियो वराडकर के साथ बैठक के दौरान मीडिया से मुखातिब ट्रंप ने कहा कि उन्‍हें कोरोना वायरस की चपेट में आने को लेकर कोई चिंता नहीं है। कोरोना वायरस को लेकर बढ़ते खौफ के बीच ट्रंप अब मेहमानों से हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर उन्‍हें 'नमस्ते' करने लगे हैं। गुरुवार को जब वह आयरिश प्रधान मंत्री लियो वराडकर से मिले तो दोनों ने हाथ जोड़कर उन्‍हें 'नमस्ते' करते हुए एक-दूसरे का अभिवादन किया।

अगली खबर