Britain Queen Elizabeth: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत बिगड़ी, इलाज में जुटे डॉक्टर

Britain Queen Elizabeth: क्वीन एलिजाबेथ का नाम ब्रिटेन पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली महारानी के रूप में दर्ज है। उनकी तबीयत पिछले साल से कुछ-कुछ खराब रहने लगी थी।

 Britain Queen Elizabeth health,  Britain Queen
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत खराब  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • 96 साल की हो चुकी हैं महारानी एलिजाबेथ
  • ब्रिटेन की नई पीएम लिज ट्रस ने जताई चिंता
  • महारानी की इलाज में जुटे डॉक्टर

Britain Queen Elizabeth: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने चिंता जताई और वो उनके इलाज में जुटे हुए हैं। क्वीन एलिजाबेथ एपिसोडिक मोबिलिटी प्रॉब्लम से ग्रसित हैं।

बकिंघम पैलेस की ओर जारी बयान में कहा गया है कि डॉक्टरों की सलाह के बाद महारानी चिकित्सकीय देखरेख में हैं। उनका इलाज किया जा रहा है और वो  फिलहाल आराम महसूस कर रही हैं।

महारानी ने अपनी ‘प्रिवी काउंसिल’ की बैठक रद्द कर दी और उन्हें आराम करने के लिए कहा गया है। पैलेस का कहना है कि महारानी बाल्मोरल में हैं और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स और पोते प्रिंस विलियम वहां के लिए रवाना हो गये हैं।

अभी एक दिन पहले ही उन्होंने लिज ट्रस को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया था। रॉयटर्स के अनुसार महल के एक सूत्र ने कहा कि तत्काल परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है। एलिजाबेथ 1952 से ब्रिटेन समेत एक दर्जन से अधिक देशों की रानी रही हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपने शासन की  70 वीं वर्षगांठ मनाई थी।

वहीं ब्रिटेन की नई पीएम लिज ट्रस ने कहा कि वो महारानी की स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। एलिजाबेथ की तबीयत खराब होने की खबर से पूरा देश चिंतित है। उन्होंने लिखा- "इस समय मेरी और पूरे देश की शुभकामनाएं महारानी और उनके परिवार के साथ हैं।"

ये भी पढ़ें- ​Lucius Quinctius Cincinnatus: कौन हैं सिनसिनाटस जिनका नाम ले बोरिस जॉनसन ने कर दिया है 'खेल' का इशारा

अगली खबर