कोरोना की चपेट में ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, टेस्ट से पहले PM सहित सैकड़ों लोगों से मिलीं!

दुनिया
एजेंसी
Updated Mar 11, 2020 | 13:17 IST

आम लोगों के अलावा भारी सुरक्षा में रहने वाले राजनेता और मंत्री भी कोरोना वायरस से सुरक्षित नहीं हैं। ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

UK Health Minister Nadine Dorries
ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नडीने डोरिस को कोरोना का संक्रमण (फाइल फोटो) 

लंदन: दुनिया भर में कोरोना वायरस का संक्रमण इस कदर फैल चुका है कि आम लोग तो क्या मंत्री-संत्री भी इसके प्रकोप से बच नहीं पा रहे हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नडीने डोरिस के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ब्रिटेन की हेल्थ मिनिस्टर व कन्सर्वेटिव पार्टी की सांसद नादिन डोरिस के कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां से संक्रमण की चपेट में आई और उनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे। द टाइम्स की खबर के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत सैकड़ों लोगों के संपर्क में रही थीं। वह शुक्रवार को बीमार पड़ीं। ऐसा बताया जा रहा है कि वह बीमारी से उबर रही हैं।

बीबीसी ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि डोरिस, कोविड-19 से संक्रमित होने वालीं देश की पहली सांसद हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी हुई, उन्होंने सभी सावधानी बरतनी शुरू कर दी और उन्हें उनके ही आवास में एकांतवास में रखा गया है।

इस बात का खुलासा ऐसे समय में हुआ है, जब कोविड-19 से संक्रमण के चलते देश में छह मौते हो चुकी हैं और अब तक इसके 382 मामले सामने आए हैं। नवीनतम मामले में मरने वाला व्यक्ति 80 वर्ष के आस-पास का था, जिसकी स्वास्थ्य स्थिति अच्छी नहीं थी।

इस बीच, डॉक्टरों ने चेताया कि कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़ने की स्थिति में नियमित सर्जरी को रोकना पड़ सकता है। ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि डॉक्टरों को सबसे बीमार मरीजों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है इसलिए शायद रूटिन मॉनिटरिंग लॉन्ग-टर्म हेल्थ कंडीशन को रोकना पड़ सकता है।

सांसद डोरिस ने एक बयान में कहा कि पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने उन लोगों को ट्रेस करना शुरू कर दिया है, जिनके साथ उनका संपर्क रहा। साथ ही विभाग की सलाह पर विभाग और उनके संसदीय कार्यालय को बंद कर दिया गया है।

अगली खबर