पाकिस्तान पर भी कोरोना वायरस का अटैक, दो मामलों की पुष्टि की गई

दुनिया
आईएएनएस
Updated Feb 27, 2020 | 11:52 IST

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के दो मामलों की पुष्टि की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों व्यक्तियों ने बीते दिनों इरान की यात्रा की थी।

coronavirus hits pakistan
पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस की मार  |  तस्वीर साभार: AP

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पहली बार नोवल कोरोना वायरस के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने नागरिकों को आश्वस्त किया है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। समाचार पत्र डॉन ने स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा के बुधवार शाम के ट्वीट के हवाले से बताया, मैं पाकिस्तान में कोरोनावायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि करता हूं।

दोनों मामलों को क्लिनिकल मानक प्रोटोकॉल के तहत देखा जा रहा है और दोनों की हालत स्थिर है। उन्होंने कहा, घबराने की कोई जरूरत नहीं है, चीजें नियंत्रण में हैं। क्वेटा में बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मिर्जा ने कहा कि एक मामला सिंध का है और दूसरा मामला संघीय क्षेत्रों का है।

उन्होंने कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों ने ईरान की यात्रा की है, जहां इस वायरस से 19 लोगों की मौत हो गई है और 139 लोग संक्रमित हैं।

एक सवाल के जवाब में, मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में इस वायरस से प्रभावित 15 संदिग्धों की जांच की जा रही है, जबकि 100 अन्य का टेस्ट नेगेटिव आया है।

अगली खबर