गरीब लोगों की राहत सामग्री रीटेल स्टोर पर बेच रहे पाकिस्तानी अधिकारी, लोगों ने बयां किया दर्द

दुनिया
आलोक राव
Updated Apr 02, 2020 | 18:39 IST

बता दें कि पाकिस्तान कोरोना वायरस की चपेट में है। बुधवार को यहां कोरोना के मामलों में बड़ी वृद्धि सामने आई। यहां कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 2238 के पार चली गई है।

Covid-19 crisis : Pak authorities sell relief matrials meant for poor to retail stores in PoK
PoK में जरूरत की सामग्रियों की हुई दिक्कत।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पीओके में जरूरत की सामग्रियों को दिक्कत हो गई है, लोगों को आटा नहीं मिल पा रहा
  • स्थानीय लोगों का आरोप-राहत सामग्रियों को रीटेल स्टोर पर बेच दे रहे अधिकारी
  • कोरना वायरस की चपेट में है पाकिस्तान, सिंध प्रांत से आए हैं सबसे अधिक मामले

मीरपुर : कोरोना वायरस के प्रकोप से अपनी जनता को बचाने एवं उन्हें राहत पहुंचाने के लिए दुनिया के देश बड़ा से बड़ा कदम उठाने से नहीं हिचक रहे लेकिन संकट की इस घड़ी में पाकिस्तानी हुक्मरानों को केवल अपने चिंता सता रही है। पाकिस्तानी अधिकारी जनता का ही हक मारने में जुटे हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कोरोना संकट के दौरान जो चीजें एवं वस्तुएं गरीब लोगों को मिलनी चाहिए वे सारी सामग्रियां रीटेल स्टोर पर बेची जा रही हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि यह काम कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के अधिकारी कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मीरपुर के एक निवासी ने कहा, 'अधिकारी रोजाना हम से कम से कम दो घंटे का इतजार कराते हैं। हमने जब इसकी शिकायत तहसील के अधिकारियों से की तो बताया गया कि अधिकारी दो बजे के बाद आएंगे। एक अधिकारी ने बताया कि आटे से भरा ट्रक रीटेल स्टोर पर आएगा लेकिन हमने जाकर जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं है। कोई भी व्यक्ति कुछ नहीं बेच रहा है।'

व्यक्ति ने बताया, 'इसके बाद अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी के पास लोगों का मोबाइल नंबर होगा और जब ट्रक आ जाएगा तो उन्हें इस बारे में सूचित किया जाएगा लेकिन कई दिनों से इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं दी गई है। यहां तक कि सरकारी दुकानों में भी हमें आटा नहीं मिल रहा है। वे लगातार राशन देने की प्रक्रिया टाल रहे हैं। वे हम लोगों के साथ फ्रॉड कर रहे हैं।'

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए दुनिया के सभी देश अपने नागरिकों के बीच जहां राहत सामग्रियां वितरित कर रहे हैं और उन्हें चिकित्सा से जुड़ी वस्तुएं उपलब्ध करा रहे हैं ऐसे समय में पाकिस्तान अपने नागरिकों के साथ एक तरह से 'छल' कर रहा है। 

पीओके के लोगों का कहना है कि यहां स्थिति अराजक हो गई है। सरकार इससे निपट नहीं पा रही है। संकट के समय सरकार का खराब प्रबंधन उजागर हो गया है। ऐसी बुरी स्थिति दशकों बाद हुई है। जिले के एक अधिकारी ने कहा, 'समय बचाने के लिए हम राहत सामग्रियों से भरे ट्रक सीधे रीटेल स्टोर पर भेज रहे हैं।' कतार में खड़े एक दूसरे व्यक्ति ने कहा कि हम सरकार से चाहते हैं कि वह हम लोगों को कम से कम आटा उपलब्ध करा दे। जिले के सभी अधिकारियों को यह देखना चाहिए। हम लोग जानते हैं कि इस समय आपूर्ति की चेन प्रभावित हो गई है लेकिन जरूरत की चीजें हम लोगों को मिलनी चाहिए।

बता दें कि पाकिस्तान कोरोना वायरस की चपेट में है। बुधवार को यहां कोरोना के मामलों में बड़ी वृद्धि सामने आई। यहां कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर 2238 के पार चली गई है। जबकि संक्रमण के चलते 31 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सिंध प्रांत से आए हैं। पंजाब सहित अन्य राज्यों में भी इस वायरस का असर है।

अगली खबर