Video: जब इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया बोइंग विमान, दो टुकड़ों में हुआ विभाजित

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Apr 08, 2022 | 10:18 IST

DHL Boeing Crashed: मध्य अमेरिका में मौजूद कोस्टा रिका (Costa Rica) देश में गुरुवार को एक भयंकर प्लेन हादसा हुआ है। इसमें प्लेन इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त टूटकर दो हिस्सों में विभाजित हो गया।

DHL Boeing 757 Fuselage Breaks After Landing In San Jose, Costa Rica, Watch Video
Video: जब इमरजेंसी लैंडिंग के बाद विमान के हो गए दो टुकड़े 
मुख्य बातें
  • इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान कोस्टा रिका में हुआ कार्गो प्लेन हादसा
  • विमान रनवे से फिसला और टुकडों में हो गया विभाजित
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है विमान का यह वीडियो

नई दिल्ली:डीएचएल द्वारा संचालित एक बोइंग ने 757-200 कार्गो विमान ने मध्य अमेरिका के कोस्टा रिका  (Costa Rica) के जुआन संतामारिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक नाटकीय आपातकालीन लैंडिंग की। इस दौरान विमान रनवे से फिसल गया और दो हिस्सों में टूट गया। ड्यूश पोस्ट एजी की हिस्सेदारी वाले डीएचएल ने कहा कि चालक दल को कोई नुकसान नहीं हुआ है और एहतियात के तौर पर एक सदस्य की मेडिकल जांच की जा रही है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो वायरल

कोस्टा रिकान के अखबार ला नेसियन की तस्वीरों में में एक पीले रंग का विमान देखा जा सकता है जिस पर डीएचएल का लोगो लगा हुआ है। विमान जब एक रनवे के बगल में एक घास के मैदान पर उतरा तो स्किड हो गया जिसके बाद इसका पिछला हिस्सा टूट कर अलग हो गया है विंग्स भी टूट गया। कोस्टा रिका के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप निदेशक लुइस मिरांडा मुनोज ने कहा कि विमान ग्वाटेमाला के लिए बाध्य था, जब जाहिरा तौर पर हाइड्रोलिक प्रणाली में विफलता थी। उन्होंने कहा कि पायलट ने टेकऑफ़ के तुरंत बाद आपातकालीन लैंडिंग का अनुरोध किया था।

कंपनी का बयान

बोइंग कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि जांच अधिकारियों के बाद इस बारे में जानकारी दी जाएगी। डीएचएल और हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि वे विमान को हटाने  के लिए एक साथ काम कर रहे थे, हालांकि उन्होंने कहा कि यह अन्य उड़ानों के संचालन को प्रभावित नहीं कर रहा है। डीएचएल ने कहा, 'डीएचएल की घटना प्रतिक्रिया टीम को सक्रिय कर दिया गया है और क्या हुआ यह निर्धारित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ एक जांच की जाएगी।'

अगली खबर