Donald trump : किम जॉन्ग उन के साथ अभी भी अपनी 'दोस्ती' निभा रहे डोनाल्ड ट्रंप, खुद किया इस बात का खुलासा

Donald Trump :न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्टर मैगी हेबरमैन के मुताबिक ट्रंप का कहना है कि किम ही एक मात्र विदेशी नेता हैं जिनके साथ वह संपर्क में हैं। ट्रंप 2017 से 2021 तक अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति रहे।

Donald trump says he is still in touch with North Korea’s leader Kim Jong Un
डोनाल्ड टंप ने उत्तर कोरिया के शासक के बारे में कही है बड़ी बात। 
मुख्य बातें
  • साल 2017 से 2021 तक अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप
  • अपने कार्यकाल के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने किम जॉन्ग उन को मनाने की कोशिश की
  • परमाणु हथियारों एवं मिसाइलों का परीक्षण न करने के लिए किम से की कई दफे बात

Donald Trump : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने सहयोगियों से कहा है कि उत्तर कोरिया (North Kores) के शासक किम जॉन्ग उन (Kim Jong Un) के साथ वह अभी भी संपर्क में हैं। ट्रंप ने यह बात ऐसे समय कही है जब पिछले महीने उत्तर कोरिया ने कई मिसाइल परीक्षण (Missile tests) करने का दावा किया है। इस परीक्षण के बाद अमेरिका (America) और उत्तर कोरिया के बीच नए सिरे से तनाव पैदा हुआ है। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्टर मैगी हेबरमैन ने सीएनएन से कहा, 'जहां तक हम जानते हैं ट्रंप अपने संबंधों में बहुत गहरी रुचि लेने वाले व्यक्ति हैं।' 

ट्रंप पर आने वाली है 'द कॉन्फिडेंस मैन' किताब
मैगी की नई किताब आने वाली है और इस किताब में ट्रंप की इस बात का जिक्र किया गया है। मैगी ने यह किताब ट्रंप पर लिखी है और इसका नाम 'द कॉन्फिडेंस मैन' (The Confidence Man) है। उत्तर कोरिया के शासक किम (Kim) के साथ ट्रंप (Trump) के साथ रिश्ते तकरार भरे एवं दिलचस्प रहे हैं। राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप एवं किम जॉन्ग उन के बीच कई बार तीखी जुबानी जंग देखने को मिली। कई बार दोनों के बीच रोचक एवं दिलचस्प बातें भी देखने-सुनने को मिलीं।

चुनाव में हार के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिए थे वोटिंग मशीन जब्‍त करने के आदेश! रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

कभी ट्रंप ने कहा था कि किम से उन्हें 'प्रेम' हो गया है
साल 2018 में ट्रंप (Trump) ने कहा था कि किम (Kim) का पत्र पढ़ने के बाद उन्हें उत्तर कोरिया (North Korea) के शासक से  'प्रेम' हो गया है। अमेरिका (America) का राष्ट्रपति रहते हुए ट्रंप का किम जॉन्ग उन के साथ तीन बार मुलाकातें हुईं लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति परमाणु हथियारों के परीक्षण पर किम को मना नहीं पाए। रिपोर्ट के मुताबिक हेबरमैन ने कहा कि ट्रंप के दावों की पुष्टि नहीं की जा सकती और हो सकता है कि यह सत्य भी न हों।  

Kabul Airport Attack : ट्रंप का बाइडेन पर निशाना, बोले- ऐसे हमलों को होने नहीं देना चाहिए था 

ट्रंप ने लोगों से कहा है कि वह संपर्क में हैं
उन्होंने कहा, 'ट्रंप क्या कहते हैं और वास्तव में जो हो रहा होता है वह हमेशा दिखाई नहीं देता। लेकिन ट्रंप लोगों से कहते आए हैं कि उन्होंने ट्रंप के साथ एक तरह की बातचीत एवं पत्रों के जरिए संपर्क बनाए रखा है।' हेबरमैन के मुताबिक ट्रंप का कहना है कि किम ही एक मात्र विदेशी नेता हैं जिनके साथ वह संपर्क में हैं। ट्रंप 2017 से 2021 तक अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति रहे।


 

अगली खबर