भारतवंशी डॉ. आशीष झा राष्ट्रपति जो बाइडन के कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक का पद संभालेंगे

दुनिया
भाषा
Updated Mar 18, 2022 | 07:43 IST

डा.आशीष झा की नियुक्ति की घोषणा करते हुए बाइडन के बयान में अमेरिका में प्रमुख लोक स्वास्थ्य विशेषज्ञों में से एक के रूप में उनके कार्यों की प्रशंसा की गई। झा ब्राउन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के डीन हैं।

Dr. Ashish Jha
अमेरिका राष्ट्रपति ने इस भारतवंशी को दी बेहद अहम जिम्मेदारी 

नई दिल्ली: व्हाइट हाउस ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि भारतीय-अमेरिकी लोक स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. आशीष झा अगले महीने राष्ट्रपति जो बाइडन के कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक का पद संभालेंगे।व्हाइट हाउस ने कहा है कि बाइडन के कोविड​​-19 समन्वयक जेफ जेंट्स और उप समन्वयक नताली क्विलियन अगले महीने प्रशासन छोड़ रहे हैं।

बाइडन ने कहा, 'जैसा कि हम महामारी के एक नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं कोविड-19 तैयारी की मेरी योजना पर अमल करने और कोविड से जोखिमों का प्रबंधन करने में डॉ. झा नौकरी के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं।'

राष्ट्रपति ने कहा, 'मैं जेफ जेंट्स और डॉ. झा दोनों की सराहना करता हूं कि उन्होंने एक सहज बदलाव सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम किया और मैं आने वाले महीनों में निरंतर प्रगति की आशा करता हूं।' बाइडन ने उल्लेख किया कि अमेरिका कोविड से निपटने के वैश्विक प्रयास का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने कहा, 'अमेरिकी किसी भी देश की तुलना में अन्य देशों को अधिक मुफ्त टीके पहुंचा रहा है।'

चीन-कोरिया में बढ़ने लगे कोविड केस, जानें कितना खतरनाक नया वैरिएंट

महामारी से अमेरिका काफी प्रभावित हुआ है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में संक्रमण से 9,68,300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 79,631,000 से अधिक मामले आ चुके हैं।

अगली खबर