गोताबाया राजपक्षे की मौजूदगी को लेकर विदेशी मीडिया का दावा, शनिवार को छोड़ा राष्ट्रपति भवन  

President Gotabaya Rajapaksa news : श्रीलंका में उग्र एवं आक्रोशित भीड़ ने शनिवार को राष्ट्रपति आवास पर धावा बोल दिया। भीड़ के धावा बोलने से ठीक पहले राजपक्षे ने राष्ट्रपति भवन छोड़ दिया। इसके बाद लोगों ने राष्ट्रपति के आवास पर कब्जा कर लिया। 

Foreign media claims about Gotabaya Rajapaksa's presence, President has not been seen since Saturday
गोताबाया राजपक्षे ने शनिवार को राष्ट्रपति आवास छोड़ दिया।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका में आक्रोशित लोगों ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन पर धावा बोल दिया
  • लोगों के राष्ट्रपति भवन पहुंचने से ठीक पहले गोताबाया आवास से निकल गए
  • वीदेशी मीडिया का दावा है कि राष्ट्रपति कोलंबों के पास एक एयरबेस में हैं

President Gotabaya Rajapaksa : श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे की देश में मौजूदगी को लेकर कई तरह की बातें सामने आई हैं। कुछ रिपोर्टों में कहा गया कि शनिवार को वह देश से फरार हो गए जबकि कुछ रिपोर्टों में उन्हें देश में होने का दावा किया गया। अब विदेशी मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि राजपक्षे देश छोड़कर नहीं गए हैं बल्कि वह कोलंबो के पास वायुसेना के एक ठिकाने पर हैं। बता दें कि उग्र एवं आक्रोशित भीड़ ने शनिवार को राष्ट्रपति आवास पर धावा बोल दिया। भीड़ के धावा बोलने से ठीक पहले राजपक्षे ने राष्ट्रपति भवन से निकल गए। इसके बाद लोगों ने राष्ट्रपति के आवास पर कब्जा कर लिया। 

कोलंबो के पास एयरबेस में हैं राजपक्षे-रिपोर्ट
राष्ट्रपति भवन छोड़कर विदेश भागने की अटकलों के बारे में इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नौसेना की सुरक्षा में राजपक्षे राष्ट्रपति आवास से निकले। रिपोर्ट में रक्षा विभाग के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि राष्ट्रपति ने कुछ समय के लिए नौसेना के एक ठिकाने पर शरण लिया था इसके बाद उन्हें कतुनायके एयरबेस लाया गया। यह एयरबेस देश के मुख्य भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नजदीक है। अधिकारी ने कहा कि गोताबाया और उनके दल को दो हेलिकॉप्टरों से कोलंबो लाया गया। गोताबाया बुधवार को अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। 

Sri Lanka: श्रीलंका में 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव, बुधवार को इस्तीफा देंगे गोटबाया राजपक्षे

विपक्ष के नेता ने जारी किया बयान
इस बीच, विपक्ष के नेता सजिथ प्रेमदासा की ओर से एक बयान जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि इस सरकार के पास जो जनादेश वह अब समाप्त हो गया है। हम अगली सरकार का गठन करने के लिए तैयार हैं। प्रेमदासा ने कहा कि इस सरकार ने इस खूबसूरत देश की सुंदरता नष्ट कर दी है। उन्होंने कहा कि देश में स्थिरता एवं अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने के लिए वह अपना योगदान देने को तैयार हैं। विपक्ष के नेता ने कहा कि देश को अब नए राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री की जरूरत है। 

अगली खबर