पूर्व मिस वर्ल्ड की सड़क दुर्घटना में मौत, बस ने पीछे से मारी टक्कर, कोमा में रहीं 6 दिन

अर्जेंटीना के अलावा पूर्व मिस वर्ल्ड ने ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में अपना समय बीताया लेकिन 1989 में हमेशा के लिए अर्जेंटीना लौट आईं। हादसे में नोरमा के सिर में चोट आई।

 Former Miss World Norma Cappagli dies after being run over by a bus in Argentina
अर्जेंटीना की पूर्व मिस वर्ल्ड की सड़क दुर्घटना में मौत।  |  तस्वीर साभार: Instagram

ब्यूनस आयर्स : अर्जेंटीना की पूर्व मिस वर्ल्ड नोरमा कैपाग्ली की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। नोरमा गत 17 दिसंबर को ब्यूनस आयर्स स्थित अपने घर के पास टहल रही थीं, इसी दौरान पीछे से आ रहे एक बस ने उन्हें टक्कर मार दी। इस हादसे के बाद इलाजे के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उन्होंने बुधवार को दम तोड़ दिया। मौत होने तक नोरमा कोमा में रहीं। 

1960 में जीता खिताब
नोरमा ने 21 साल की उम्र में वर्ष 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। लंदन में यह खिताब अपने नाम करने वाली वह अर्जेंटीना की पहली महिला थीं। खिताब अपने नाम करने के बाद पूर्व मिस वर्ल्ड ने अरमानी एवं डियोर सहित कई नामी-गिरामी फैशन कंपनियों के लिए मॉडलिंग की। मॉडलिंग के अलावा उन्होंने सिंगिंग में भी अपना हाथ आजमाया। नोरमा ने साल 1962 में इटली के वॉयलिनिस्ट अर्मांडो सियाससिआ के साथ 'सेक्सी वर्ल्ड' नाम से गाना भी रिलीज किया। 

सिर में आई थी चोट
अर्जेंटीना के अलावा पूर्व मिस वर्ल्ड ने ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में अपना समय बीताया लेकिन 1989 में हमेशा के लिए अर्जेंटीना लौट आईं। हादसे में नोरमा के सिर में चोट आई। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। वह अस्पताल में छह दिनों तक कोमा में रहीं। नोरमा की भतीजी कार्ला का कहना है कि 'मैं यह स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि उनकी मौत बस दुर्घटना से हुई है न कि किसी और कारणों से।' 

बस चालक गिरफ्तार
पुलिस ने बस को जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है। कार्ला ने बताया कि नोरमा स्थानीय इलाके में जानवरों की देखभाल कर रही थीं। नोरमा की मौत की खबर पाकर उनके प्रशंसकों में मायूसी है। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने पर नोरमा को 500 पाउंड और एक स्पोर्टस कार पुरस्कार स्वरूप मिले थे।

अगली खबर