मिशेल ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में होंगी उम्मीदवार!, जानें क्या है मिसेज ओबामा का जवाब

दुनिया
Updated Aug 03, 2019 | 13:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी की संभावना पर चुप्पी तोड़ते हुए ये बयान दिया है।

former US First lady mrs obama
मिशेल ओबामा 
मुख्य बातें
  • मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पर तोड़ी चुप्पी
  • दावा किया जा रहा था कि वे राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को हरा सकती हैं
  • 2020 में होने हैं अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव

नई दिल्ली : पूर्व अमेरिकी फर्स्ट लेडी और बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को लेकर मीडिया में सुर्खियां हैं कि वे अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक अहम उम्मीदवार हो सकती हैं। इन खबरों पर मिशेल ओबामा ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है। मिशेल ने इन्हें बस एक कोरी अफवाह बताया है और राष्ट्रपति चुनाव में अपनी संभावित उम्मीदवारी की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है।

मिशेल ओबामा ने आगे कहा कि उनका मानना है कि देश की सेवा करने के और भी कई तरीके हैं। जब उनसे मीडिया ने पूछा कि क्या वे राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार होंगी इस पर उन्होंने कहा कि इसके जीरो पर्सेंट चांसेस हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश, दुनिया के विकास में योगदान देने के लिए और भी कई रास्ते हैं औऱ मैं ये करती रहूंगी।

युवाओं के साथ काम करने से लेकर, परिवारों की मदद करना और एक बेहतर जीवन के लोगों को प्रोत्साहित करना ये सभी काम करती रहूंगी, लेकिन ओवल ऑफिस में बैठना मेरे विकल्प में नहीं है। यह मेरे लिए नहीं है। 

मिशेल ओबामा को लेकर कई दिनों से चर्चा थी कि वे 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक अहम उम्मीदवार हो सकती हैं। हाल ही में 'द हिल' के रिपोर्ट के हवाले से अमेरिकी फिल्ममेकर माइकल मूरे ने कहा था कि मिशेल ओबामा तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हो राष्ट्रपति चुनाव में हरा सकती हैं। 

प्रेसीडेंट ट्रंप के बाद कौन अमेरिका का राष्ट्रपति बन सकता है। इस सवाल के जवान में माइकल मूरे ने कहा था कि हर कोई जानता है कि वे अमेरिका में सबकी चहेती और प्रचलित महिला हैं। अगर वे चुनाव लड़ती हैं तो वे आसानी से ट्रंप को हरा सकती हैं। 
वे डिबेट में ट्रंप को आसानी से हरा सकती हैं। ट्रंप, मिशेल को हरा पाने में नाकाम रहेंगे। वह इतनी शक्तिशाली हैं कि मंच पर आएंगी तो अपने प्रभाव और टैलेंट से वह आसानी से डिबेट को जीत जाएंगी। 

अगली खबर