Nigeria: नाइजीरिया में चर्च पर अटैक, हमलावरों की अंधाधुंध फायरिंग में 50 से ज्यादा लोगों की मौत

Attack in Nigeria Church: नाइजीरिया के एक चर्च में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

Gunmen attack worshippers at Nigeria church 50 killed
हमले में 50 की मौत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नाइजीरिया की चर्च में ताबड़तोड़ फायरिंग
  • गोलीबारी की घटना में 50 से ज्यादा लोग मारे गए
  • हमले में घायल लोगों को किया गया है अस्पताल में भर्ती

Church Attack in Nigeria​: रविवार को नाइजीरिया के ओंडो राज्य में एक कैथोलिक चर्च पर बंदूकधारियों द्वारा अचानक किए गए हमले में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 50 लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हुए हैं। डेली सबा ने बताया कि हमला ओंडो राज्य के एक शहर ओवो में हुआ, क्योंकि रविवार को सुबह की प्रार्थना के दौरान बड़ी संख्या में लोग चर्च में एकत्र हुए थे। एजेंसी के अनुसार, बंदूकधारियों ने पहले चर्च के पास विस्फोटकों में विस्फोट किया और फिर प्रार्थना करने वालों पर गोलीबारी की और कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हमलावर पादरी को भी अगवा कर ले गए।

गवर्नर का बयान

एक अधिकारी ने बताया कि हताहतों की संख्या बताना मुश्किल है, क्योंकि सुरक्षाकर्मी वहां उपस्थित लोगों को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि घायल पीड़ितों को ओवो शहर के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। ओंडु राज्य के गवर्नर अरकुनरिन अकेरेडोलू ने बयान जारी कर हमले की पुष्टि की है। अपने बयान में गवर्नर ने कहा, 'आज सेंट फ्रांसिस कैथोलिक चर्च में पूजा कर रहे ओवो के निर्दोष लोगों के हमले और हत्या से बहुत दुखी हैं।'

Nigeria: बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

राष्ट्रपति ने कहा- नृशंस कृत्य

अकेरेडोलू ने स्थानीय लोगों से 'शांत और सतर्क रहने' का आग्रह किया क्योंकि शहर में सामान्य स्थिति की निगरानी और बहाली के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने हमले की निंदा करते हुए इसे "नृशंस कृत्य" बताया है। अभी तक किसी भी गुट या संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही हमले का मकसद पता चल सका है।  द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी रविवार को हुए हमले की संख्या का आकलन कर रहे हैं।

Boko Haram: बोको हराम के जिहादियों ने 43 मजदूरों को बंधक बनाकर गला काटा

अगली खबर