Pakistan: इमरान खान नेशनल असेंबली से देंगे इस्तीफा, बोले- चोरों के साथ असेंबली में नहीं बैठूंगा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। इमरान के अलावा उनकी पार्टी के सदस्य भी संसद से इस्तीफा देंगे।

Imran Khan and PTI members of national assembly have decided to resign
इमरान ने संसद ने दिया इस्तीफा,बोले-चोरों के साथ नहीं बैठूंगा 
मुख्य बातें
  • इमरान खान ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली से इस्तीफा दिया
  • पीटीआई की अहम बैठक के दौरान इमरान खान ने लिया फैसला
  • इमरान ने विपक्ष के नेताओं को चोर करार दिया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सियासत का आज अहम दिन है। देश का नया पीएम चुनने के लिए विपक्षी पार्टियों के नेता नेशनल असेंबली पहुंचने लगे हैं। विपक्ष की ओर से शहबाज शरीफ का पीएम चुना जाना एक तरह से तय है। इस बीच पाकिस्तान की सियासत से बड़ी खबर आ रही है। इमरान खान ने संसद ने दिया इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो नेशनल असेंबली में चोरों के साथ नहीं बैठेंगे।

मरियम का बयान

 इमरान खान की अध्यक्षता में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ की संसदीय दल की बैठक में यह फैसला लिया गया कि नेशनल असेंबली के पीटीआई के सभी सदस्य आज इस्तीफा देंग। इस दौरान इमरान खान ने विपक्ष को चोर करार देते हुए कहा कि वो चोरों के साथ संसद में नहीं बैठेंगे। वहीं नवाज शरीफ की बेटी और पीएमएल-एन की नेता मरियम नवाज ने कहा है कि हम बदले में विश्वास नहीं रखते हैं लेकिन हम हिसाब जरूर लेंगे।

कौन हैं शहबाज शरीफ? जानिए PML-एन के अध्यक्ष के बारे में जो पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे

शहबाज का पीएम बनना तय

आपको बता दें कि संयुक्त विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के बाद पाकिस्तान के विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ के सोमवार को पाकिस्तान का नए प्रधानमंत्री चुना जाना तय माना जा रहा है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली का सत्र सोमवार को प्रधानमंत्री चुनने के लिए बुलाया जाएगा। सदन के नए नेता के चुनाव की प्रक्रिया रविवार को खान को अविश्वास मत के माध्यम से पद से हटाए जाने के बाद शुरू हुई। सदन का विश्वास खोने के बाद देश के इतिहास में खान ऐसे पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटाया गया है।

पाकिस्तान का नया PM आज चुना जाएगा, शहबाज शरीफ ने किया नामांकन, बोले- कश्मीर पर भारत से करेंगे बात

अगली खबर