सियासी ताकत दिखाएंगे इमरान खान, इस्लामाबाद में 25 मई को करेंगे लॉन्ग मार्च 

Imran Khan news : पीटीआई नेता इमरान खान ने नई गठबंधन सरकार से जल्द से जल्द चुनाव कराने एवं संसद को भंग करने की मांग की है। खान ने कहा कि उनकी पार्टी इस्लामाबाद में तब तक रुकेगी जब तक चुनाव की नई तारीखों का ऐलान नहीं हो जाता।

Imran Khan announces long march against government on May 25
इमरान खान ने लॉन्ग मार्च में लोगों से शामिल होने की अपील की।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सत्ता से बेदखल होने के बाद नई सरकार को लगातार घेर रहे हैं इमरान खान
  • 25 मई को इस्लामाबाद में करेंगे लॉन्ग मार्च, अपनी सियासी ताकत दिखाएंगे
  • इमरान का आरोप है कि अमेरिका के धमकाने पर उनकी सरकार गिराई गई

Imran Khan long march : सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान अपनी राजनीतिक ताकत बढ़ाने में जुटे हैं। पीएम शहबाज शरीफ के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के मुखिया ने अब 25 मई को इस्लामाबाद में सरकार के खिलाफ लॉन्ग मार्च करने का ऐलान किया है। पेशावर में रविवार को पीटीआई की कोर कमेटी की बैठक के बाद इमरान ने अपने इस फैसले की घोषणा की। पूर्व प्रधानमंत्री ने लोगों से अपने इस प्रदर्शन से जुड़ने की अपील की है। 

लॉन्ग मार्च के लिए लोगों को आमंत्रित किया
'ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के अन्य नेताओं के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा, 'मैं इस लॉन्ग मार्च के लिए पूरे देशवासियों को आमंत्रित कर रहा हूं। देश की असली आजादी के लिए इस मार्च में मजदूर, पूर्व कर्मी एवं सभी तरह के लोग शरीक हो सकते हैं। मैं 25 मई को श्रीनगर हाईवे पर आपसे शाम तीन बजे मिलूंगा।'

जल्द हो चुनाव की तारीखों का ऐलान-इमरान  
इमरान खान ने नई गठबंधन सरकार से जल्द से जल्द चुनाव कराने एवं संसद को भंग करने की मांग की है। खान ने कहा कि उनकी पार्टी इस्लामाबाद में तब तक रुकेगी जब तक चुनाव की नई तारीखों का ऐलान नहीं हो जाता। उन्होंने कहा, 'हम आजादी के लिए अपने जीवन का बलिदान करने के लिए तैयार हैं। हम किसी भी परिस्थिति में इस 'बाहर की सरकार' को स्वीकार नहीं करेंगे।'

तेल के दाम घटे तो इमरान ने की मोदी सरकार की तारीफ, बोले- भारत की स्वतंत्र विदेश नीति, नहीं आया अमेरिका के दवाब में

'साजिश के तहत हटाई गई मेरी सरकार'
इमरान खान ने कहा कि वह सेना को भी 'तटस्थ' रहने के लिए कह रहे हैं क्योंकि यह संस्था पहले कह चुकी है कि वह 'तटस्थ' रहती आई है। पीटीआई नेता ने अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा कि लॉन्ग मार्च में यदि उन्होंने अवरोध पैदा किया तो वह कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने कहा, 'पीटीआई की सरकार को ऐसे समय सत्ता से हटा दिया गया जब देश की अर्थव्यवस्था सभी मोर्चों पर अच्छा संकेत देने लगी।' खान ने आरोप लगाया कि अमेरिका के उप विदेश मंत्री डोनाल्ड लू के धमकाने के बाद उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।  

अगली खबर