इमरान खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के फिर से चुने गए अध्यक्ष, शाह महमूद कुरैशी बने उपाध्यक्ष

दुनिया
भाषा
Updated Jun 08, 2022 | 23:58 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फिर से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के अध्यक्ष चुन लिए गए। पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी उपाध्यक्ष, पूर्व योजना मंत्री असद उमर महासचिव चुने गए हैं।

Imran Khan re-elected president of Pakistan Tehreek-e-Insaf party, Shah Mehmood Qureshi as vice-president 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के फिर से अध्यक्ष चुन लिये गए। खान (69) को इस पद के लिए चुनौती देने वाले दो उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए, जिसके बाद उन्हें (खान को) निर्विरोध पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया। 

पार्टी के आंतरिक चुनाव 13 जून तक करने के पाकिस्तान चुनाव आयोग के निर्देश के बाद इस्लामाबाद में पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान उन्हें अध्यक्ष पद के लिए चुना गया। खान के अलावा, उमर सरफराज चीमा और नाइक मुहम्मद पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए दो अन्य उम्मीदवार थे। पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पार्टी के उपाध्यक्ष, जबकि पूर्व योजना मंत्री असद उमर फिर से महासचिव चुने गये हैं।

इन चुनावों के बाद खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद बैठक में संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मौजूदा शासक अमेरिका की मंजूरी के बिना कुछ नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ दिनों में पाकिस्तान के इतिहास के सबसे बड़े प्रदर्शन की तारीख का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस प्रदर्शन के लिए तैयार होने को कहा, जिसे उन्होंने राष्ट्र के लिए जिहाद बताया।

अगली खबर