Russia में ISIS का आतंकवादी गिरफ्तार, भारत में आत्मघाती हमले की रच रहा था साजिश

दुनिया
Updated Aug 22, 2022 | 14:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रूस में आतंकी संगठन आईएसआईए का एक आतंकवादी गिरफ्तार हुआ है। यह आतंकी भारत में हमले की साजिश रचन रहा था और किसी खास शख्सियत को निशाना बनाने जा रहा था।

ISIS terrorist arrested in Russia was planning a suicide attack in India
प्रतीकात्मक तस्वीर 
मुख्य बातें
  • रूस में ISIS की सुसाइड बॉम्बर वाली साजिश
  • हिंदुस्तान के खिलाफ बड़ी साजिश का खुलासा
  • रूस में आईएसआईएस का आतंकी अरेस्ट, हिंदुस्तान के खिलाफ कर रहा था साजिश

ISIS Terrorist Arrested In Russia: रूस में इस्लामिक स्टेट यानि ISIS आतंकी की गिरफ्तार की गई है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा था। पकड़ा गया आतंकी भारत में बड़ी शख्सियत को निशाना बनाना चाहता था। आत्मघाती हमले को अंजाम देने की कोशिश में लगे इस आतंकी की पकड़ लिया गया है। फिलहाल जो बात सामने निकलकर आ रही है उसके मुताबिक पकड़ा गया आतंकी टर्की में आईएसआईए में भर्ती हुआ था। अब जांच के बाद बड़े खुलासे हो सकते हैं।

करना चाहता था आत्मघाती हमला

 रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने बताया, 'रूस के FSB ने रूस में प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के एक सदस्य की पहचान की और उसे हिरासत में लिया। यह मध्य एशियाई क्षेत्र के एक देश का मूल निवासी था, जिसने भारत के सत्तारूढ़ हलकों के प्रतिनिधियों में से एक के खिलाफ खुद को उड़ाकर एक आतंकवादी हमला करने योजना बनाई थी।' बयान में कहा गया है कि हिरासत में लिए गए आईएस नेताओं में से एक ने तुर्की में आत्मघाती हमलावर के रूप में भर्ती किया था।

सरकार की नजर

आपको बता दें कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट और इसकी सभी सदस्यों को आतंकवादी संगठन के रूप में अधिसूचित किया गया है और केंद्र सरकार द्वारा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की पहली अनुसूची में शामिल किया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, आईएस अपनी विचारधारा को प्रचारित करने के लिए विभिन्न इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। इस संबंध में संबंधित एजेंसियों द्वारा साइबरस्पेस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

अगली खबर