इजराइल ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया, सीरिया मीडिया का दावा

इजराइल ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला किया है। इस तरह का दावा सीरियाई मीडिया में किया जा रहा है हालांकि इस हमले के बारे में इजराइल की तरफ से किसी तरह का बयान नहीं आया है।

Syrian Media, Aleppo International Airport, Israel
इजराइल ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया, दावा (सौजन्य- SANA) 
मुख्य बातें
  • अलेप्पो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हमला
  • इजराइल पर हमला करने का आरोप
  • सीरियाई मीडिया ने किया दावा

इजराइल ने अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला किया है। सीरिया मीडिया ने इस संबंध में दावा किया है। सीरिया का आरोप है कि बुधवार रात लगातार दो हवाई हमले करने का आरोप लगाया, पहला अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के खिलाफ और दूसरा राजधानी दमिश्क के पास।सरकारी सना समाचार एजेंसी के मुताबिक, पहले हवाई हमले से उत्तरी सीरिया में हवाईअड्डे को नुकसान पहुंचा है। इसने और विवरण नहीं दिया।सोशल मीडिया पर प्रकाशित तस्वीरें क्षेत्र में कई आग दिखाती दिखाई दीं।


उत्तरी सीरिया का शहर है अलेप्पो
अलेप्पो उत्तरी सीरिया का एक प्रमुख शहर है, जो तुर्की के साथ अपनी सीमा के पास है, और यह एक असामान्य हालांकि अभूतपूर्व नहीं है इस इलाके में आखिरी बार इजराइली हमला जुलाई 2021 में हुआ था। सना ने बुधवार को यह भी कहा कि विमान भेदी रक्षा ने राजधानी दमिश्क के ऊपर "दुश्मन" मिसाइलों को रोक दिया था। सरकारी टेलीविजन ने कहा कि मिसाइलें इजरायली थीं।पिछले गुरुवार को, SANA ने पश्चिमी हामा और टार्टस क्षेत्रों पर इजरायली हवाई हमलों की एक श्रृंखला में दो नागरिकों के घायल होने की सूचना दी

अगली खबर