Time Person of the Year 2020 : टाइम मैगजीन ने जो बिडेन और कमला हैरिस को संयुक्त रूप से चुना पर्सन ऑफ द इयर

TIME Magazine: प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन एवं उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को संयुक्त रूप से वर्ष 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। मैगजीन ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Joe Biden and Kamala Harris named Time Person of the Year 2020
टाइम मैगजीन ने जो बिडेन और कमला हैरिस को संयुक्त रूप से चुना पर्सन ऑफ द इयर। 

न्यूयॉर्क : प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन एवं उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को संयुक्त रूप से वर्ष 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। मैगजीन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पत्रिका ने चेंजिंग अमेरिका स्टोरी' कैप्शन के साथ बिडेन (78) और हैरिस (56) दोनों नेताओं की तस्वीर 'अपने कवर पेज पर छापी है। टाइम के एडिटर एडवर्ड फेलसेंथल ने लिखा है, 'अमेरिकी स्टोरी में बदलाव के लिए, विभाजनकारी एजेंडे से ज्यादा सहानुभूति की ताकत दर्शाने और संतप्त दुनिया को उम्मीद का नजरिया पेश करने के लिए जो बिडेन और कमला हैरिस को टाइम मैगजीन का 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाता है।'

जूम के सीईओ बने बिजनेसपर्सन ऑफ द ईयर  
जूम के सीईओ एरिक युआन को बिजनेसपर्सन ऑफ द ईयर चुना गया है। कोरोना संकट के समय वीडियो चैट सेवा देने वाली इस कंपनी को करोड़ों लोगों ने अपनाया। लोगों को वीडियो से जोड़ने और काम करने में जूम प्लेटफॉर्म काफी अहम साबित हुआ। जबकि गॉर्जियन ऑफ द कैटगरी की श्रेणी में पत्रिका ने एक्टिविस्ट आसा ट्राओरे, पोर्श बेनेट-बे एवं रेसियल जस्टिस ऑर्गनाइजेशन, महामारी से लड़ने वाले स्वास्थकर्मियों और डॉ. एंटनी फौसी को नामित किया है।

पहले 'मैन ऑफ द ईयर' के नाम से जाना जाता था यह सम्मान
टाइम मैगजीन साल 1927 से सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्ति को सम्मानित करती आई है। पहले यह सम्मान 'मैन ऑफ द ईयर' के नाम से दिया जाता है। बाद में इसका नाम बदलकर पर्सन ऑफ द ईयर कर दिया गया। टाइम ने 2019 का पर्सन ऑफ द ईयर जलवायु परिवर्तन की एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग को चुना।

अगली खबर