शक्तिशाली विस्फोट से दहला काबुल, इस इलाके में रहते हैं अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पॉश इलाके में  शक्तिशाली विस्फोट हुआ। इस एरिया में रक्षा मंत्री समेत कई सीनियर अधिकारी रहते हैं।

Kabul stunned by powerful explosion, Afghanistan Defense Minister lives in this area
काबुल में बल ब्लास्ट 
मुख्य बातें
  • काबुल के पॉश इलाके में शक्तिशाली विस्फोट हुआ।
  • राजधानी का यह एक बेहद सुरक्षित हिस्सों में से है।
  • कई छोटे विस्फोटों के साथ-साथ गोलीबारी भी हुई।

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक पॉश इलाके में मंगलवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ। इस इलाके में रक्षा मंत्री समेत कई सीनियर सरकारी अधिकारी रहते हैं। हमले में हताहतों की तत्काल कोई खबर नहीं है, लेकिन कई छोटे विस्फोटों के साथ-साथ गोलीबारी की आवाज भी सुनी जा सकती थी।

गृह मंत्री मीरवाइस स्तानिकजई ने कहा कि विस्फोट पॉश शेरपुर इलाके में हुआ, जो राजधानी के एक बेहद सुरक्षित हिस्से में है जिसे ग्रीन जोन के रूप में जाना जाता है। हाल के समय में राजधानी में हुआ यह पहला विस्फोट है।

किसी ने हमले की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन यह तब हुआ जब तालिबान विद्रोही एक आक्रामक अभियान के साथ आगे बढ़ रहे हैं जो देश के दक्षिण और पश्चिम में प्रांतीय राजधानियों पर दबाव डाल रहा है।

इस्लामिक स्टेट समूह ने काबुल में हुए हाल के कुछ हमलों की जिम्मेदारी ली, लेकिन कई हमलों की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली। हालांकि, सरकार तालिबान को दोषी ठहरा रही है और तालिबान सरकार को दोषी ठहरा रहा है।

अगली खबर