Kabul Blast: काबुल में रूसी दूतावास के बाहर जबदस्त धमाका, दो राजनयिकों सहित 20 लोगों की मौत

Kabul Blast:अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में देश के दूतावास के बाहर सोमवार को हुए विस्फोट में दो रूसी राजनयिकों सहित कई लोगों की मौत हो गई है।

More then 19 Dead as Massive Explosion Rocks Russian Embassy in Kabul Afghanistan
Kabul Blast: काबुल में रूसी दूतावास के बाहर जबदस्त धमाका, (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर धमाका
  • 2 राजनयिकों सहित 20 लोगों की मौत की खबर
  • आत्मघाती हमले की किसी ने नहीं ली है जिम्मेदारी

Kabul Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी के दूतावास के बाहर सोमवार को हुए विस्फोट में दो रूसी राजनयिकों सहित 20 लोगों की मौत हो गई, रूसी राज्य-संबद्ध मीडिया आरटी ने स्थानीय मीडिया साइटों का हवाला देते हुए बताया। धमाका कथित तौर पर दूतावास के गेट के बाहर हुआ जहां लोग वीजा का इंतजार कर रहे थे। रूस के विदेश मंत्रालय ने भी राजनयिकों की मौत की पुष्टि कर दी है।तालिबान सरकार को आधिकारिक रूप से मान्यता नहीं देने के बावजूद, मास्को,अफगानिस्तान को गैसोलीन और अन्य वस्तुओं की आपूर्ति के सौदे  पर बातचीत कर रहा है।

लोगों को निशाना बनाकर किया गया धमाका

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक आत्मघाती हमलावर ने रूसी दूतावास के मुख्य द्वार से कोने के चारों ओर अपनी बनियान में विस्फोट कर दिया। यह धमाकार वीजा के लिए कतार में लगे स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर किया गया। एक सूत्र ने आरआईए-नोवोस्ती समाचार एजेंसी को बताया कि विस्फोट तब हुआ जब दूतावास का एक कर्मचारी लाइन में इंतजार कर रहे लोगों के पास गया। रॉयटर्स ने पहले बताया था कि गार्ड ने आत्मघाती हमलावर को देखा और उस पर गोलियां चलाईं।

Kabul Blast: काबुल की एक मस्जिद में ब्लास्ट कम से कम 20 की मौत, कई घायल, अफगान सुरक्षा बलों ने की इलाके की घेराबंदी

होते रहे हैं आत्मघाती हमले

यह विस्फोट उत्तर पश्चिमी अफगानिस्तान में शुक्रवार की नमाज के दौरान एक मस्जिद में हुए विस्फोट के दो दिन बाद हुआ है जहां कम से कम 20 लोग मारे गए थे। अफगानिस्तान में पिछले दिनों तालिबान राज के दौरान कई आत्मघाती हमले हुए हैं। गुरुद्वारों को भी निशाना बनाकर आतंकी घटनाएं कई बार सामने आ चुकी है। 

काबुल इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में ब्लास्ट, अफगान मीडिया के हवाले से खबर

अगली खबर