लंदन में नवाज शरीफ पर हमला, बेटी मरियम ने की इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग

पाकिस्‍तान में सियासी घमासान के बीच लंदन में नवाज शरीफ पर हमला किया गया है, जो वहां इलाज के स‍िलसिले में हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय में आया है, जबकि पाकिस्‍तान की नेशनल असेंबली में आज इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोट होना है।

लंदन में नवाज शरीफ पर हमला, बेटी मरियम ने की इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग
लंदन में नवाज शरीफ पर हमला, बेटी मरियम ने की इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान में आज इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मतदान होना है
  • इससे पहले लंदन में पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर हमला किया गया है
  • इसके पीछे इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ता का हाथ होने की बात सामने आई है

इस्‍लामाबााद : पाकिस्तान में सियासी घमासान के बीच लंदन में इलाज करा रहे देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमला किया गया है। बताया जा रहा है कि उन पर इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक कार्यकर्ता ने हमला किया है, जिसके बाद नवाज शरीफ की बेटी व पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की नेता मरियम नवाज ने इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग की है।

'गिरफ्तार हों इमरान खान'

लंदन में पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम पर यह हमला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान के बाद हुआ है, जिसमें उन्‍होंने कहा कि नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ अगर मुल्‍क की सत्‍ता संभालेंगे तो वे अमेरिका की गुलामी करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में नवाज शरीफ का बॉडीगार्ड भी घायल हुआ है। इसके बाद नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा है कि इमरान खान को 'उकसावे और देशद्रोह' के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

'आप चुप न रहें', अविश्वास प्रस्ताव पर वोट से पहले इमरान खान ने युवाओं को द‍िया संदेश, की खास अपील

लंदन में पिता पर हमले से नाराज मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून-व्यवस्था के लिए खतरे की स्थिति पैदा करते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इसके लिए इमरान खान जिम्‍मेदार हैं, उनके खिलाफ उकसाने और देशद्रोह का मामला दर्ज किया जााना चाहिए। इनमें किसी को भी नहीं बख्शा जाना चाहिए।'

मुश्किल में इमरान खान

यहां गौर हो कि पाकिस्‍तान में अपने राजनीतिक करियर के अब तक के सबसे बड़े संकट का सामना कर रहे इमरान खान नेशनल असेंबली में बहुमत से पीछे नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्‍होंने इस्‍तीफा देने से इनकार किया है। इमरान खान ने अपनी सरकार को गिराने में 'विदेशी साजिश' का आरोप लगाते हुए इसके पीछे अमेरिका का हाथ होने की बात कही है और विपक्षी नेताओं पर 'विदेशी ताकतों' से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

सेना, ISI से हजार मिन्‍नतों के बाद इमरान खान को मिली थी संबोधन की अनुमति! जानिये इनसाइड स्‍टोरी

इमरान खान ने विपक्ष के तीन प्रमुख नेताओं शहबाज शरीफ, बिलावल भुट्टो जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान को 'तीन कठपुतली' करार देते हुए कहा कि वे बारी-बारी से देश पर 30 साल से शासन कर रहे हैं। वे हमेशा अमेरिका के गुलाम रहेंगे और सभी को अमेरिका का गुलाम बना देंगे। इमरान खान ने पाकिस्‍तान की अवाम, खासकर युवाओं से सड़कों पर आने और विपक्ष के कदम (अविश्‍वास प्रस्‍ताव) के खिलाफ अपनी अस्वीकृति व्यक्त करने का आह्वान किया है।

अगली खबर